Dainik Athah

सबका साथ, सबका विकास सरकार की प्राथमिकता: असीम अरुण

  • समाज कल्याण विभाग की पहल.. विकास की राह में कोई पीछे न छूटे,
  • एबीईएस कॉलेज में ह्यअमृत काल में सहभागिताह्य कार्यक्रम से जुड़े गजियाबाद के उद्यमी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। बा
बा साहब ने सामाजिक न्याय को संविधान के माध्यम से जन-जन तक पहुँचाया है। जिससे समाज के सभी वर्गों को अवसर की समानता प्राप्त हो। डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर काम कर रही है। ये बातें रविवार को समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) एवं जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने एबीईएस कॉलेज में ह्यअमृत काल में सहभागिताह्ण कार्यक्रम में कहीं। असीम अरुण उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जिले के युवाओं को उद्यमिता के प्रति जागरूक करना और वित्तीय सहायता कैसे प्राप्त की जाए। विकास की राह में कोई पीछे न छूटे।

मुख्य अतिथि असीम अरुण ने कहा कि डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर काम कर रही है। सरकार ने समाज के हर वर्ग को उद्यमिता से जोड़ते हुए रोजगारपरक बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं को शुरू किया है। ताकि समाज में आर्थिक विषमता न रहे।

प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने कहा, बीजेपी सरकार सभी क्षेत्रों में जा कर योजनाओं से संबंधित प्रस्तुतिकरण करती है, जिससे सभी को पता चल जाता है कि उनके लिए कौन कौन सी योजनाएं चल रहीं हैं और उनका लाभ कैसे लेना है। जबकि पिछली सारकारों में योजनाएं सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहती थीं। सांसद अतुल गर्ग द्वारा युवाशक्ति को संबोधित करते हुए कहां गया की प्रधानमंत्री द्वारा विकसित भारत के लिए गए संकल्प को सिद्ध करने में हम सब की सहभागिता अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि आप कुछ नया करना चाहते हैं तो बस आपका एक कदम बढ़ाने की देर है। यह आत्मविश्वास से भारत युवा शक्ति से भरपूर भारत है जो कभी रुकता नहीं ,जो कभी थकता नहीं।

रोजगारपरक योजनाओं की दी जानकारी

समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की रोजगारपरक योजनाओं की जानकारी जिले के युवाओं को प्रदान की. इस मौके पर सिडबी, बैंक, जिला उद्योग केंद्र, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य विभाग के अधिकारियों ने नागरिकों को रोजगार व उद्यमिता के प्रति जागरूक किया।

कार्यक्रम में बीजेपी महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, ब्लॉक प्रमुख भोजपुर, सुचेता सिंह, सीडीओ अभिनव गोपाल, संयुक्त निदेशक समाज कल्याण, मेरठ मंडल पीके त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमरजीत सिंह सहित काफी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *