Dainik Athah

नमो चित्र प्रदर्शनी का मंत्री असीम अरुण ने फीता काटकर किया उद्घाटन

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी महानगर गाजियाबाद द्वारा सेवा पखवाड़ा के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधारित एक भव्य चित्र प्रदर्शनी का आयोजन नंदग्राम के मदर इंडिया पब्लिक स्कूल मैं मानव अध्यक्ष संजीव शर्मा की अध्यक्षता में प्रदर्शनी का उद्घाटन फीता काटकर उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण द्वारा किया गया। साथ में अतिथि के रूप में महापौर सुनीता दयाल उपस्थित रहीं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मंत्री असीम अरुण ने बताया नमो चित्र प्रदर्शनी का उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन के विभिन्न पहलुओं और उनके नेतृत्व में भारत की प्रगति को जनमानस तक पहुंचाना है। यह भी हमारा सेवा पखवाड़ा का प्रमुख कार्य है। प्रदर्शनी में देश के प्रति प्रधानमंत्री मोदी के योगदान और कर्तव्यनिष्ठा की गाथा को चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। जिसे देखने के लिए स्कूली बच्चों से लेकर आम नागरिकों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

उन्होंने बताया प्रदर्शनी में नरेंद्र मोदी के जीवन की यात्रा को क्रमिक रूप से दर्शाया गया था। उनके बचपन की तस्वीरें जहां वे अपने परिवार और माता से मिले संस्कारों से प्रभावित हुए विशेष आकर्षण का केंद्र रहीं।देश भक्ति की शक्ति शीर्षक से एक खंड में मोदी के राष्ट्रप्रेम और उनकी प्रारंभिक शिक्षा से जुड़े क्षणों को दिखाया गया जो देश के युवा वर्ग के लिए प्रेरणास्रोत बने। इसी क्रम में किताबों के समंदर के गोताखोर शीर्षक से उनके अध्ययनशील व्यक्तित्व और ज्ञान के प्रति रुचि को रेखांकित किया गया।फोटो प्रदर्शनी का प्रमुख आकर्षण नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन की विभिन्न झलकियों को प्रदर्शित करने वाला खंड था।

पावरफुल सीएम शीर्षक से गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल की झलक दिखाई गई जहां उन्होंने विकास के नए मापदंड स्थापित किए। वीआईपी कल्चर को गुडबाय में उनके द्वारा वीआईपी संस्कृति को खत्म करने और आम नागरिकों से सीधे जुड़ने की कोशिशों को रेखांकित किया गया। महापौर सुनीता दयाल ने बताया मोदी 3.0 में प्रधानमंत्री के तीसरे कार्यकाल में किए गए विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों और नीतियों को प्रदर्शित किया गया जिसने भारत को विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ाया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि देने की झलक बाबासाहेब को सच्ची श्रद्धांजलि शीर्षक से प्रदर्शित की गई। इसमें बाबासाहेब की सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैसे साकार किया इसके बारे में दिखाया गया ।

आतंकवाद के खिलाफ उनकी सख्त नीतियों और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कड़े फैसलों को आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब शीर्षक के अंतर्गत दिखाया गया।संजीव शर्मा ने कहा प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश के विकास के लिए किए गए विभिन्न कार्यों की भी विस्तृत झलक प्रस्तुत की गई है। जल शक्ति से जलक्रांति में जल संरक्षण और जल प्रबंधन की दिशा में किए गए उनके प्रयासों का प्रदर्शन किया गया। एक पेड़ माँ के नाम शीर्षक से प्रदर्शित खंड में मोदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए उठाए गएअंतरिक्ष शक्ति शीर्षक से प्रदर्शित खंड में भारत की अंतरिक्ष उपलब्धियों की झलक प्रस्तुत की गई जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चंद्रयान -3 से लेकर सूर्य मिशन की सफलता के बारे में बताया गया।इस प्रदर्शनी को देखने के लिए जिले के स्कूली बच्चे, शिक्षक, , और आम नागरिक शामिल हुए। हर वर्ग ने मोदी जी के जीवन और उनके नेतृत्व में भारत के विकास के सफर को नजदीक से देखा और सराहा। स्कूली बच्चों के लिए यह प्रदर्शनी विशेष रूप से प्रेरणादायक रही चूंकि मोदी जी के संघर्ष, साहस, और कर्तव्यनिष्ठा को नजदीक से देखा और समझा। प्रदर्शनी में मंत्री असीम अरुण के साथ महापौर सुनीता दयाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष  संजीव शर्मा, पूर्व अध्यक्ष अरविन्द भारतीय, कार्यक्रम आयोजक पायलट राकेश त्यागी, संयोजक व महामंत्री सुशील गौतम, महामंत्री राजेश त्यागी,मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी, उपाध्यक्ष बॉबी त्यागी, कुलदीप त्यागी पार्षद वीरेंद्र त्यागी, पंकज भारद्वाज, बिरजू पण्डित, मंडल अध्यक्ष पंकज राय आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अर्चित त्यागी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *