Dainik Athah

दुनिया में अगला युद्ध पानी को लेकर होगा: श्रीश्री रविशंकर

  • श्रीश्री रविशंकर को टीएमयू ने डी.लिट की मानद उपाधि से किया अलंकृत


  • अथाह संवाददाता
    मुरादाबाद
    । भव्यता, दिव्यता और नव्यता के बीच तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सुरेश जैन ने योग शिरोमणि श्रीश्री रविशंकर को डी.लिट की मानद उपाधि से अलंकृत किया। जीवीसी मनीष जैन ने शाल ओढ़ाकर तो अक्षत जैन ने श्रीफल देकर किया सम्मानित, जैसा अन्न, वैसा मन को कोट करते हुए श्रीश्री रविशंकर बोले, तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में सुंदर व्यक्तित्व का निर्माण, कुलाधिपति ने सुदर्शन क्रिया के महत्वपूर्ण अंग सो हम का हजारों- हजार छात्रों से लयबद्ध उच्चारण करवाया।
    तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में आर्ट आॅफ लिविंग के फाउंडर एवं आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर की उपस्थिति अविस्मरणीय रहेगी। श्रीश्री ने अपने आशीर्वचन में कहा, यह जानकर प्रफुल्लित हूं, टीएमयू जमीं से अंतरिक्ष तक युवाओं के सपनों में रंग भर रही है। जैसा अन्न, वैसा मन को कोट करते हुए बोले, यूनिवर्सिटी में सुंदर व्यक्तित्व का निर्माण हो रहा है। साथ ही उन्होंने चेताया, दुनिया में अगला युद्ध पानी को लेकर होगा, इसीलिए यूनिवर्सिटी अपने जल संरक्षण कैंपेन की अलख पूरे देश में जगाए। मुझे पता चला है, यूनिवर्सिटी में जल की एक बूंद भी व्यर्थ नहीं जाती है।
    श्रीश्री रवि शंकर ने अपने दोनों ओर खड़े हजारों-हजार युवाओं को बतौर गुलाब की पंखुडियां रिटर्न गिफ्ट दिया।
    वैश्विक शांतिदूत श्रीश्री रविशंकर ने सारगर्भित संबोधन का शंखनाद मंत्रोच्चारण से किया। श्रीश्री बोले, विश्वविद्यालय केवल सूचनाओं के आदान-प्रदान और डिग्री का ही प्लेटफॉर्म नहीं है, बल्कि सुंदर व्यक्तित्व के निर्माण का मुख्य केन्द्र है। उन्होंने छात्रों के एक बड़े समूह से पूछा, क्या आप नर्सिंग के स्टुडेंट्स है? बोले, नर्सिंग और एग्रीकल्चर के स्टुडेंट्स के लिए वैश्विक स्तर पर करियर की अपार संभावनाएं आपका इंतजार कर रही हैैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *