Dainik Athah

सीएम योगी ने किया इंडिया एक्सपो मार्ट का स्थलीय निरीक्षण

  • मुख्यमंत्री ने बुधवार से शुरू हो रहे सेमीकॉन इंडिया 2024 की तैयारियों का लिया जायजा
  • पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को दिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश
  • देशी विदेशी आगंतुकों को न हो कोई परेशानी, प्रदेश के लिए यह महत्वपूर्ण अवसर: सीएम
  • सीएम ने गौतम विश्विद्यालय में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ भी की समीक्षा बैठक

अथाह संवाददाता
ग्रेटर नोएडा/लखनऊ।
बुधवार से ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने जा रहे सेमीकॉन इंडिया 2024 को देखते हुए मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोजन स्थल इंडिया एक्सपो मार्ट का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम योगी ने प्रदर्शनी से लेकर आगंतुकों के लिए की गईं व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कार्यक्रम में पीएम मोदी की सहभागिता को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के लिए भी निर्देशित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने गौतम विश्वविद्यालय में जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में बुधवार से सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री को समर्पित प्रदर्शनी सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे दुनिया भर के बायर्स और विजिटर्स हिस्सा लेंगे। इसका शुभारंभ स्वयं पीएम मोदी करेंगे। इसी वेन्यू पर उत्तर प्रदेश 25 से 29 सितंबर के बीच इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसरे संस्करण का आयोजन करने जा रहा है।
मंगलवार शाम को सीएम योगी ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रदर्शनी स्थल से लेकर विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सत्रों के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया। अधिकारियों ने उन्हें पूरे कार्यक्रम स्थल को मैप के माध्यम से भी दिखाया। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है, जिसमे दुनिया भर के उद्यमी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा की आगंतुकों को किसी तरह कि कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, ताकि उनके सामने उत्तर प्रदेश की एक बेहतर छवि प्रस्तुत हो।
इस अवसर पर सीएम योगी के साथ मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास अनिल सागर समेत जिला प्रशासन, प्राधिकरण के अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *