Dainik Athah

निर्वाचन कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी: इन्द्र विक्रम सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में दो बैठक आहुत हुई, जिसमें मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बंध में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एवं मतदेय स्थलवार मतदाताओं का भौतिक सत्यापन के प्रतिशत के सम्बंध में बैठक आहुत हुई।

बैठक के दौरान बताया गया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदेय स्थलों का सम्भाजन अधिकतम 1500 मतदाताओं के आधार पर कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं की संख्या बढ़ने के दृष्टिगत मतदेय स्थलों का सम्भाजन 1400 से अधिक मतदाताओं के आधार पर किया जाना प्रस्तावित है। विधान सभावार मतदेय स्थलों का विवरण के अनुसार 1400 से अधिक मतदाताओं के आधार पर मतदेय स्थलों की कुल संख्या 39 है। जिसमें विधानसभावार मतदेय स्थलों मे लोनी में 6,- मुरादनगर में 8,- साहिबाबाद में 20,- गाजियाबाद में 3, मोदीनगर में 0, धौलाना (आंशिक)02 हैं। बैठक के दौरान एडीएम ई रणविजय सिंह ने आयोग के निदेर्शों के क्रम में मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बंध में की जाने वाली कार्यवाही की नियमावली सूची सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करवाई।
जिलाधिकारी ने बीएलओं द्वारा कार्य के प्रति उदासीनता बरती जा रही है, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्ति करते हुए सभी एआरओं को सख्ती से आदेशित किया कि उक्त कार्य में लापरवाही बरतने वाले बीएलओ पर कार्यवाही की जाए। निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

बैठक के दौरान प्रथम बैठक में मुख्य रूप से राजनैतिक पार्टियों में सुभाष चन्द्र शर्मा बीजेपी, दयाराम सैन बसपा, वीरेन्द्र यादव सपा, फैजल हुसैन सपा, ताहिर हुसैन सपा, सुमित आप, सैफी आप, मनोज कुमार, बिजेन्द्र कुमार, त्रिफूल सिंह, प्रदीप, अमित कुमार, डॉ.आदेश कुमार, सौरभ सिंह सहित अधिकारीगण एवं द्वितीय बैठक में एडीएम ई रणविजय सिंह, एसडीएम डॉ.पूजा गुप्ता, एसडीएम अरूण दीक्षित, एसडीएम राजेन्द्र कुमार, रामजतन मिश्र उप कृषि निदेशक, अमित कुमार कृषि अधिकारी, डीपीओ शशी वार्ष्णेय, तहसीलदार मोदीनगर अरूण अग्रवाल, डीआईओ वाईपी सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *