Dainik Athah

IPL 13 : शारजाह में आज चेन्नई vs राजस्थान

IPL : चेन्नई के खिलाफ पिछले 5 में से एक ही मुकाबला जीत सकी रॉयल्स, कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ उतरेगी टीम, स्टोक्स और बटलर नहीं खेलेंगे

IPL 13 का चौथा मैच Chennai Super Kings (CSK ) और Rajasthan Royals (RR ) के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। इस सीजन में अपना दूसरा मैच खेल रही महेंद्र सिंह धोनी की CSK टीम को फेवरेट माना जा रहा है। उनके खिलाफ रॉयल्स पिछले 5 में से एक ही मुकाबला जीत सकी है। पिछले सीजन में चेन्नई ने रॉयल्स को दोनों मैच में हराया था।

Rajasthan Royals का इस सीजन में यह पहला मैच है। इसमें टीम अपने रेग्युलर कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ उतरेगी। इसी महीने स्मिथ प्रैक्टिस के दौरान सिर में बॉल लगने से चोटिल हो गए थे। इस कारण वे इंग्लैंड में वनडे सीरीज भी नहीं खेल सके थे।

दोनों के बीच अब तक 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें चेन्नई ने 14 जबकि राजस्थान ने 8 मैच जीते हैं। यूएई में दोनों टीम के बीच एक ही मैच 23 अप्रैल 2014 को खेला गया। दुबई में खेले गए इस मैच में सीएसके 7 रन से जीती थी।

IPL का पहला खिताब (2008) जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने लीग में अब तक 147 मैच खेले, जिसमें 75 जीते और 70 हारे हैं। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे। वहीं, इस सीजन का पहला मैच जीत चुकी सीएसके ने अब तक 166 में से 101 मैच जीते और 64 हारे हैं। एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी– सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, राजस्थान में स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

पिच और मौसम रिपोर्ट– शारजाह में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *