Dainik Athah

‘मन की बात’ राष्ट्रीय चेतना व जनजागरण का सशक्त माध्यम: सीएम योगी

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम के जज्बे का किया उल्लेख
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आॅफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा- इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी द्वारा उठाए गए विषय जनांदोलन का रूप लेकर भारत को प्रदान कर रहे नई दिशा
  • भारतीय टीम की उपलब्धि ने भारत की मेधा को वैश्विक मंच पर किया है प्रतिष्ठित: सीएम योगी
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील- पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ें देशवासी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ
। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से ‘मन की बात’ की। पीएम ने रविवार को अनेक मुद्दों पर अपनी राय रखी। मुख्यमंत्री ने अपने आॅफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखकर ‘मन की बात’ की तारीफ की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ में उनके उद्बोधन को प्रेरणादायी बताया। सीएम योगी ने इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को भी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम के जज्बे का भी उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त ‘स्वतंत्रता दिवस’ के साथ जुड़े ‘हर घर तिरंगा अभियान’ को लेकर देशवासियों के अपार उत्साह की भी चर्चा की। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश समेत समूचे देशवासियों से इस जनआह्वान से जुड़ने की अपील की।

देशवासियों के साथ सार्थक संवाद स्थापित करता है ‘मन की बात’- सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का मन की बात कार्यक्रम राष्ट्रीय चेतना और जन-जागरण का एक अद्वितीय एवं सशक्त माध्यम है। यह न केवल देशवासियों के साथ सार्थक संवाद स्थापित करता है, बल्कि हम सभी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी करता है। सीएम ने लिखा कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी द्वारा उठाए गए विषय आज जन-आंदोलन का रूप लेकर समूचे भारत को नई-नई दिशाएं प्रदान कर रहे हैं। ‘स्वच्छ भारत अभियान’, ‘वोकल फॉर लोकल’, ‘हर घर तिरंगा’ और ‘एक पेड़ माँ के नाम’ जैसे अनेक अभियान इसके सशक्त प्रमाण हैं। आज उन्होंने कार्यक्रम में बढ़ते भारत और यहां विरासतों के संरक्षण की दिशा में हो रहे कार्यों पर प्रमुख रूप से चर्चा की है। इस विषय पर प्रेरणादायी उद्बोधन के लिए सीएम ने प्रधानमंत्री के प्रति हार्दिक आभार जताया।

इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में मेधा ने भारत को वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठित किया: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज मन की बात कार्यक्रम में इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम और उनके जज्बे व प्रतिभा का गौरवपूर्ण उल्लेख किया है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि चार स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल करते हुए ओवरआॅल टैली में शीर्ष पांच में पहुंचकर समूचे विश्व में भारत का मान बढ़ाने वाली भारतीय टीम का हार्दिक अभिनंदन! इस उपलब्धि ने भारत की मेधा को वैश्विक मंच पर प्रतिष्ठित किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि टीम के सदस्य कनव तलवार ग्रेटर नोएडा, आदित्य वेंकट गणेश पुणे, सिद्धार्थ चोपरा पुणे, अर्जुन गुप्ता दिल्ली, रुशील माथुर मुंबई और आनंदो भादुरी गुवाहाटी के नेतृत्व में मिली यह ऐतिहासिक उपलब्धि असंख्य युवाओं के लिए अथाह प्रेरणा प्रदान करने वाली है। टीम का उत्साहवर्धन करने के लिए सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभार जताया।

स्वदेशी अभियान को नई ऊर्जा प्रदान करने वाली पहल भारतीयों के जीवन में लाएगी समृद्धि: मुख्यमंत्री
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प की सिद्धि की दिशा में स्वदेशी अभियान को नई ऊर्जा प्रदान करने वाली एक अभिनव पहल का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री जी ने देशवासियों से अपने पसंदीदा स्थानीय उत्पादों को #ट८ढ१ङ्म४िू३ट८ढ१्रीि के साथ सोशल मीडिया पर साझा करने का आग्रह किया है। यह पहल लघु उद्योगों और कारीगरों को बढ़ावा देकर लाखों-करोड़ों भारतीयों के जीवन में समृद्धि लाएगी। सीएम ने आमजन से अपील की कि ‘वोकल फॉर लोकल’ के मंत्र को अंगीकार करते हुए अपने पसंदीदा स्थानीय उत्पादों की तस्वीरें #ट८ढ१ङ्म४िू३ट८ढ१्रीि के साथ पोस्ट कर प्रधानमंत्री जी के इस पहल को सफल बनाएं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि इस प्रेरक पहल के लिए प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार!

सीएम की अपील- पीएम के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान से जुड़ें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की भी चर्चा की। इससे जुड़ने का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर लिखकर राष्ट्रभक्तों की पावन स्मृतियों को नमन करने की अपील की।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में 15 अगस्त ‘स्वतंत्रता दिवस’ के साथ जुड़े ‘हर घर तिरंगा अभियान’ को लेकर देशवासियों के अपार उत्साह की चर्चा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम सभी से देश की शान तिरंगे के साथ पूर्व की भांति इस वर्ष भी अपनी सेल्फी लेकर हर घर तिरंगा डॉट कॉम पर अपलोड करने का आह्वान किया है।
इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से अपील करते हुए लिखा कि आइए, भारत माता के सभी वीर सपूतों, ज्ञात/अज्ञात अमर बलिदानियों और राष्ट्रभक्तों की पावन स्मृतियों को नमन करते हुए इस जन-आह्वान से हम सब जुड़ें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *