Dainik Athah

दुर्गंध- मच्छरों का प्रकोप: इस बार पाइप लाइन मार्ग पर नहीं लगेगा कोई कांवड़ सेवा शिविर

  • नगर निगम ने खड़ा किया पाइप लाइन रोड पर कूड़े का पहाड़
  • शिविर संचालकों ने होर्डिंग लगाकर डंपिंग ग्राउंड के कारण कांवड़ सेवा शिविर लगाने संभव नहीं

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद/ मुरादनगर।
गाजियाबाद नगर निगम द्वारा पाईप लाईन रोड़ (मुरादनगर) के ग्रामीण क्षेत्र में शहरी कूड़े को डम्प किये जाने से बने पहाड़ से हो रहे वायु प्रदूषण के दुष्प्रभाव को देखते हुए इस बार श्रावण माह में पाइप लाइन मार्ग पर कई कांवड़ सेवा शिविर हुए स्थगित _कर दिये गये हैं। इसके साथ ही शिविर संचालकों ने सार्वजनिक सूचना के होर्डिंग्स भी लगा दिये हैं।
विदित हो कि मुरादनगर क्षेत्र में पाईप लाईन रोड़ पर गांव भिक्कनपुर के सामने शहरी कूड़े से बने डंम्पिग ग्राउंड से वायु एवं जल प्रदूषित हो जाने के कारण उसके आसपास का क्षेत्र पूर्णतया दुर्गन्ध मय हो जाने के साथ ही मच्छरों एवं मक्खियों का प्रकोप बहुत बढ़ गया है। विकास संघर्ष समिति के सचिव एवं समाजसेवी सलेक भइया ने कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए पाइप लाइन मार्ग पर लगने वाले ‘कांवड़ सेवा शिविरों’ में किसी भी शिवभक्त कांवड़ियो के ठहरने, भोजन -नास्ता करने एवं रात्रि विश्राम करने की कोई सम्भावना नहीं है अर्थात सम्भव ही नहीं है।
सलेक भइया ने कहा कि इसी को दृष्टिगत रखते हुए शिविर संचालको ने इस बार शिविर एवं भंडारा आयोजित किये जाने के कार्य को स्थगित कर दिया है। इसी कारण से उक्त शिविर संचालको ने प्रशासन से अनुमति पत्र प्राप्त करने हेतु भी कोई आवेदन नहीं किया है, साथ ही गत वर्ष लगे शिविर स्थलों पर सार्वजनिक सूचना के बोर्ड /होर्डिंग्स भी लगा दिये गये है, जिससे हर वर्ष ठहरने वाले शिवभक्त कांवड़ियों को कोई असुविधा न हो।
सलेक भइया ने कहा कि नगर निगम गाजियाबाद द्वारा किये जा रहे इस अनुचित कार्य से शिविर संचालकों के साथ ही क्षेत्र की जनता में भारी आक्रोश है, एवं उनकी आस्था को भारी ठेस पहुंचीं है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *