Dainik Athah

जनसुनवाई त्वरित हो, किन्तु गलत काम बिल्कुल ना करें: असीम अरूण

  • जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने की विभागों की समीक्षा
  • अपने दायित्वों का सभी अधिकारी ईमानदारी से निवर्हन करें
  • विभाग में भ्रष्टाचार ना पनपे, अधिकारी रखें ध्यान: असीम अरूण

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने पुलिस समेत विभागों के अधिकारियों से कहा कि जन प्रतिनिधियों एवं संगठनों के कार्यकर्ताओं को सम्मान देने के साथ ही उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया जाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गलत काम किसी का न हो और सही काम में देरी नहीं होनी चाहिये।
असीम अरुण बुधवार को महात्मा गांधी सभागार, कलक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक से पहले कलक्ट्रेट पहुंचने पर राज्यमंत्री असीम अरूण को गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया। पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह सहित अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया।

05 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित, टूलकिट व चक भी प्रदान किये
बैठक के दौरान राज्यमंत्री द्वारा जनपद गाजियाबाद में नवचयनित 10 लेखपालों में से मौके पर पांच लेखपालों रेनू रानी, अपेक्षा त्यागी, मनीषा चौधरी, श्वेता, मोनिका को नियुक्ति पत्र दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने ओडीओपी एवं विश्वकर्मा श्रम सम्मान प्रशिक्षण योजनान्तर्गत लाभार्थियों रवि कुमार शर्मा को रेलवे पार्टस मैन्यूफैक्चरिंग को रुपए एक करोड़ नवासी लाख सैंतालीस हजार का सांकेतिक चैक दिया। इसके साथ ही ओडीओपी प्रशिक्षण एवं टूलकिट में मुरारी लाल शर्मा, विश्कर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत सीमा शर्मा (दर्जी), मौ. यासीन (राजमिस्त्री), चरन सिंह (राजमिस्त्री) को टूलकीट प्रदान की।

आरटीई के छात्रों से लें फीडबैक
राज्यमंत्री ने आरटीई के तहत किए जा रहे दाखिले के बारे में विस्तार से जाना, जिलाधिकारी महोदय ने अवगत कराया कि अभी 261 दाखिले शेष हैं जिन्हें जल्द ही करवा दिया जायेगा। असीम अरूण राज्यमंत्री महोदय ने कहा कि पूर्व में आरटीई के तहत जिन छात्रों का दाखिला करवाया गया है उनसे फीडबैक ली जाए कि उनके साथ स्कूल प्रबंधन कोई भेदभाव तो नहीं कर रहे हैं। यदि ऐसा पाया जाता है तो उक्त स्कूल के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाए।

जनसुनवाई त्वरित कार्यवाही से करें
बैठक के दौरान असीम अरुण ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों का त्वरित गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। कोई भी शिकायतकर्ता अपनी शिकायत के निस्तारण हेतु परेशान ना हो। कहा कि ज्यादातर मामले पुलिस विभाग से जुड़े हेतु हैं। अत: पुलिस अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की बेहद आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग, जीडीए, नगर निगम, विकास विभाग, जिला प्रशासन सहित अन्य किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार नहीं पनपना चाहिए, उच्च अधिकारी इस बात का ध्यान रखें। सभी लोग ईमानदारी से अपने दायित्वों को निवर्हन करें।

जन प्रतिनिधियों एवं जनसेवियों का रखें ध्यान
राज्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई जन प्रतिनिधि या जनसेवी आपके कार्यालय आता है तो उसका शिकायत को ध्यान से सुना जाए। वह जनप्रतिनिधि या जनसेवी किभी भी पार्टी, संस्था या आम आदमी ही क्यों ना हो वह सम्मानित हैं क्योंकि वह समाज/जन हित में कार्य कर रहा है। आपको अपना कार्य ईमानदारी से करना है यदि कोई आपसे गलत कार्य करने के लिए कहें तो बिल्कुल ना करें।

इसके साथ ही असीम अरुण ने कहा कि वृक्षारोपण के दौरान वे ही पौधे लगाएं जाए जो सर्वाइव कर सकें। फलदार पौधे ऐसे हो जिनकी हाईट चार फीट से ज्यादा ही हो, ताकि वे सर्वाइव कर सके। बैठक में मुख्य रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, विधायक अजीत पाल त्यागी, धर्मेश तौमर, महानगर भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभार ईशा तिवारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भवतोष शंखधर सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। इनके साथ ही जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा प्रतिभाग किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *