Dainik Athah

Bihar: कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके

Bihar के पटना सहित राज्‍य के अधिकांश जिलों में बुधवार की सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 5.3 बताया जा रहा है। अभी तक जान-माल की किसी क्षति की जानकारी नहीं मिली है।

अथाह ब्यूरो, बिहार(Bihar)। बुधवार की सुबह बिहार(Bihar) के कुछ जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 बताया जा रहा है। इसका मुख्य केंद्र नेपाल  की राजधानी काठमांडू के पास सिंधुपाल चौक बताया गया है। काठमांडू में रिक्‍टर स्‍केल पर 6.0 की तीव्रता वाला जोरदार भूकंप आया।

भूकंप के बाद काठमांडू में अफरा-तफरी मच गई और घरों से बाहर निकल आए। भूकंप का असर नेपाल सीमावर्ती बिहार के भू-भाग पर भी पड़ा। बिहार(Bihar) के समस्‍तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, दरभंगा, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर व पटना आदि जिलों में भूकंप के झटके महसूस हुए ।

भूकंप के कारण लोग सुबह-सुबह घरों से बाहर निकल आये। सुबह करीब 5.00 बजे भूकंप आने के कारण लोगो के सोये होने से ज्यादा महसूस नहीं हुआ।नेपाल में इस भूकंप से दहशत का माहौल कायम हो गया। वहां भी लोग घरों से भागकर सड़कों पर निकल गए। जान-माल कीहानि की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *