Dainik Athah

GDA के विरोध में सड़कों पर उतरे किसान

  • सदरपुर से जिला मुख्यालय तक निकाला विरोध जुलूस
  • किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान घंटों लगा रहा हापुर रोड पर जाम
  • जनप्रतिनिधियों के रुख से भी परेशान हैं किसान

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। GDA के विरोध में 9 गांव के किसानों ने सदरपुर से लेकर जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में किसान महिला बच्चे मौजूद रहे किसानों को हापुर चुंगी पर ही पुलिस प्रशासन ने रोक लिया। यहां किसानों ने एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपा तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने जल्द ही उनकी मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।

GDA

बता दें कि मधुबन बापूधाम आवासीय विकास योजना को लेकर पिछले 4 महीने से धरना प्रदर्शन चालू है इस संबंध में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) जिलाधिकारी और वर्तमान सरकार के सांसद किसानों की सुध नहीं ले रहे हैं।

इस विषय में आज मधुबन बापूधाम आवासीय योजना के पीड़ित और रईस पुर गांव के पीड़ितों ने मिलकर एक साथ सरकार के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया। जिस पर सभी किसानों को हापुर चुंगी जाते हुए रोक लिया। भारी संख्या में किसान सरकार से नाराज हैं। अगर जल्द से जल्द कोई कार्यवाही नहीं हुई तो इन 9 गांव के किसान एक बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दे रहे हैं।

इस आंदोलन की अगवाई भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हुई। जिसका नेतृत्व राजवीर सिंह, सुर्दीप शर्मा, बॉस चौधरी, महेंद्र मुखिया, महेश चौधरी,  डायरेक्टर धर्मवीर सहरावत, इदरीश मलिक ने किया। किसान ट्रैक्टर ट्रॉली पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे, वही सैकड़ों की संख्या में पैदल चलते हुए प्रदर्शन कर रहे थे जिसके कारण हापुड़ रोड पर घंटों जाम लगा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *