Dainik Athah

2023 से भी भव्य होगा 2024 में होने वाला इंटरनेशनल ट्रेड शो

  • 25 सितंबर से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में होगा आयोजन
  • 2500 से अधिक एग्जिबिटर्स के साथ ही सवा लाख से ज्यादा बिजनेस लीड्स को किया जाएगा इनवाइट
  • एक लाख बी2बी विजिटर्स और 3.5 लाख बी2सी विजिटर्स भी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लेंगे हिस्सा
  • 80 देशों के 600 से ज्यादा ओवरसीज बायर्स भी इस इंटरनेशनल इवेंट का बनेंगे हिस्सा

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश 2024 में एक बार फिर इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन करने जा रहा है। यह इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 से भी अधिक भव्य होगा। पिछली बार की तरह इस बार भी इसे ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 25 से 29 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। प्रस्ताव के अनुसार इस बार पहले से भी ज्यादा एग्जिबिटर्स, विदेशी मेहमान और उद्यमी इसमें हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष 2023 में सीएम योगी की मंशा के अनुरूप पहली बार 21 से 25 सितंबर के बीच इंटरनेशनल ट्रेड शो का भव्य आयोजन किया गया था। इसमें 2000 से अधिक एग्जिबिटर्स ने अपने उत्पादों को शोकेस किया था, जबकि कई देशों के मेहमान, उद्यमी और एक्सपोर्टर्स ने इसमें हिस्सा लिया था।

2023 की तुलना में 2024 में अधिक विजिटर्स होंगे शामिल
प्रस्ताव के अनुसार सितंबर 2024 में होने वाले इस इंटरनेशनल ट्रेड शो में 2500 से अधिक एग्जिबिटर्स को शामिल किया जाएगा, जबकि सवा लाख से ज्यादा बिजनेस लीड्स को इनवाइट किया जाएगा। यही नहीं, एक लाख बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) विजिटर्स के साथ ही 80 देशों के 600 से ज्यादा ओवरसीज बायर्स इस इवेंट का हिस्सा बनेंगे। इसके साथ ही 3.5 लाख बी2सी (बिजनेस टू कस्टमर्स)विजिटर्स आमंत्रित होंगे। यही नहीं इस बार 20 लाख से ज्यादा बार #वढकळर2024 के उपयोग का लक्ष्य रखा गया है। पिछले वर्ष की तुलना में ये नंबर्स कहीं ज्यादा हैं। 2023 में आयोजित इंटरनेशनल ट्रेड शो में 1914 एग्जिबिटर्स, एक लाख से ज्यादा बिजनेस लीड्स, 70 हजार बी2बी विजिटर्स, 60 देशों के 500 ओवरसीज बायर्स, 2.37 लाख बी2सी विजिटर्स इस इवेंट का हिस्सा बने थे।

एग्जिबिशन, कॉन्फ्रेंस, नॉलेज सेशन और फैशन शो होंगे मुख्य फीचर्स
2024 में होने वाले इंटरनेशनल ट्रेड शो में जो प्रमुख फीचर्स होंगे उनमें एग्जिबिशन सबसे महत्वपूर्ण है। इसके अतिरिक्त कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन होगा। वहीं नॉलेज सेशन के तहत सस्टेनेबिलिटी पर सीईओ का सेशन, वुमेन इमपावरमेंट पर राउंड टेबल और इनागरल के साथ ही वेलेडिक्ट्री सेशन का आयोजन होगा। पिछली वर्ष की तरह इस बार भी फैशन शो इस कार्यक्रम का अभिन्न हिस्सा होगा। जानकारी के अनुसार इनागरेशन के दिन ही सीएम योगी की पार्टनर कंट्री के एंबैस्डर, हाई कमिश्नर्स के साथ ही पार्टनर स्टेट और पार्टनर कंट्री के अन्य लोगों के साथ राउंड टेबल मीटिंग होगी।

सीएम योगी फरवरी में कर चुके हैं द्वितीय संस्करण के कर्टेन रेजर का शुभारंभ
सीएम योगी ने इसी वर्ष फरवरी में इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण के कर्टेन रेजर कार्यक्रम को संबोधित किया था। तब सीएम योगी ने कहा था कि इंटरनेशनल ट्रेड शो की सफलता ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इसने यूपी के पोटिंशियल को प्रदर्शित करने का सशक्त मंच प्रदान किया है। पहली बार 500 से अधिक विदेशी बायर्स, 70 हजार से अधिक लोग इसमें सहभागी बने और 3 लाख लोगों का फुट फॉल हुआ। उन्होंने बताया कि फिर से 25 से 29 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो के द्वितीय संस्करण का आयोजन होगा। इसके जरिए एक बार फिर यूपी अपनी क्षमता का प्रदर्शन वैश्विक समाज के सामने करने जा रहा है। इस दौरान सीएम योगी ने सभी युवा उद्यमियों का आह्वान किया था कि सितंबर में ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसरे संस्करण में जरूर जाएं और यूपी के पोटेंशियल को देखें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *