PCS परीक्षा में आयुष ने हासिल की 62 वीं रैंक

-आयुष की सफलता पर गुलमोहर में खुशी का माहौल

अथाह संवाददाता गाजियाबाद।  शुक्रवार को घोषित हुए उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (PCS) के परीक्षा परिणाम में गुलमोहर निवासी आयुष विक्रम सिंह का चयन हुआ है। आयुष ने 62 वीं रैंक हासिल की है। यह परीक्षा परिणाम पीसीएस(PCS) के लिये वर्ष 2018 में हुई परीक्षा का आया है। कुछ समय पूर्व ही आयुष ने  संघ लोक सेवा आयोग के परीक्षा परिणाम में भी सफलता हासिल करते हुए 341 वीं रैंक हासिल की थी। आयुष की इस दोहरी सफलता पर   गुलमोहर एन्क्लेव में खुशी का माहौल है। 

गुलमोहर आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी आयुष के घर पर आयुष को सम्मानित करते हुए


 बता दें कि आयुष ने गाजियाबाद के  संजय नगर स्थित डीडीपीएस स्कूल से सन 2007 में हाई स्कूल व सन 2009 में इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इसके बाद आयुष ने सन 2014 में मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज इलाहाबाद से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी। सरकारी पद पर रहते हुए जनता की सेवा करने के उद्देश्य से मेहनत करते हुए आयुष ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की। आयुष के पिता ए बी सिंह बागपत में बतौर एडीजे तैनात हैं। पुत्र की इस दोहरी सफलता पर पिता ने भी खुशी जाहिर की है।

आयुष से फ़ोन पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि अपने माता पिता के सपने को साकार करने व लोगों के बीच रहकर उनके लिए कार्य करने के उद्देश्य ने ही उन्हें यहां तक पहुंचाया है। वहीं आरडब्ल्यूए के पूर्व अध्यक्ष मनवीर चौधरी ने आयुष की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आयुष ने यूपीएससी और उसके बाद पीसीएस परीक्षा में भी सफलता हासिल कर अपने माता पिता के साथ ही पूरे एन्क्लेव का नाम भी रोशन किया है। आरडब्ल्यूए के मीडिया प्रभारी गौरव बंसल सहित सभी पदाधिकारियों ने आयुष के घर पहुँचकर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *