Dainik Athah

भाजपा सरकार सरकार बनने के बाद हम आरक्षण किसी भी सूरत में समाप्त नहीं करेंगे: राजनाथ सिंह

  • अमीनाबाद की सभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, गलतफहमियां फैलाई जा रही है
  • मुझे पक्का विश्वास है 400 से अधिक सीटों का लक्ष्य निश्चित रूप से प्राप्त करेंगे: रक्षा मंत्री
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करिश्माई कार्य किया है जिसकी कोई भी कल्पना नहीं कर सकता: राजनाथ सिंह
  • पूरा देश बोल रहा है- एक बार फिर मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


अशोक ओझा, लखनऊ। देश के रक्षा मंत्री एवं लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि गलतफहमियां फैलाई जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो आरक्षण समाप्त करेंगी, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सरकार बनने के बाद हम आरक्षण किसी भी सूरत में समाप्त नहीं करेंगे।
राजनाथ सिंह बुधवार को देर शाम अमीनाबाद में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा धर्म के आधार पर आरक्षण विपक्षी लोगों ने किया। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आरक्षण करने की कोशिश की थी उसको भी कोर्ट ने रद्द किया। हम आपके मन में दहशत और भय पैदा करके समर्थन नहीं बल्कि आपके मन में विश्वास से समर्थन बात करना चाहते हंै यह हमारी प्रकृति है। सार्थक राजनीति कभी झूठ बोलकर नहीं की जा सकती। जनता की आंखों में धूल झोंक कर नहीं जनता की आंखों में आंखें डालकर विश्वास के साथ राजनीति करनी चाहिए। उन्होंने कहा हम सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करते हैं देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं।
राजनाथ सिंह ने कहा अब तक जितनी भी सीटों पर चुनाव हुए हैं उन चुनाव परिणाम के माध्यम से जो हम सबको रिपोर्ट प्राप्त हो रही है उसे हम लोग पूरी तरह से आश्वस्त है कि भारतीय जनता पार्टी ने 400 से अधिक सीटों का जो लक्ष्य निर्धारित किया उस लक्ष्य को हम लोग निश्चित रूप से प्राप्त करेंगे, यह पक्का विश्वास है। उन्होंने कहा भाजपा हिंदुस्तान की सबसे विश्वसनीय पार्टी है। भाजपा हिंदुस्तान की ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो वह कहती है वह करती है। आपने देखा 2014 में मोदी के नेतृत्व में स्पष्ट बहुमत के साथ हमारी केंद्र में सरकार बनी हमने जो भी वादे किए अक्षरश: वादों को पूरा किया हमने धारा 370 को समाप्त किया।

रक्षा मंत्री ने कहा जम्मू कश्मीर का आज तेजी से विकास हो रहा है। हिंदुस्तान का शायद ही कोई ऐसा राज्य बचा हो जहां कोई आतंकवादी घटना हो रही हो, जब से हमारी सरकार आई है मैं डंके की चोट पर कह सकता हूं कि कश्मीर में एक दो आतंकवादी वारदातों को छोड़कर किसी भी राज्य में कोई आतंकवादी वारदात नहीं हुई।
उन्होंने कहा हमने कहा था कि हमारी सरकार बनेगी, भय राम का मंदिर बन कर रहेगा और आपने देखा भगवान राम अपनी कुटिया से निकलकर अपने महल में प्रवेश कर चुके हैं। मेरा पक्का विश्वास है कि आप भारत में राम का राज होकर रहेगा दुनिया की कोई ताकत से रोक नहीं सकती। उन्होंने कहा जब देश की जनता को अपना दायित्व कर्तव्यों का बोध हो जाए उसको ही हम राज्य रामराज आ गया है यह मान लिया जाएगा।
राजनाथ सिंह ने कहा सारी दुनिया में भारत के प्रति बदली हुई धारणा नजर आएगी सारी दुनिया यह मानती है कि भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा बल्कि भारत दुनिया का एक ताकतवर देश बन गया है। अर्थव्यवस्था के मामले में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हम 11वे स्थान से जंप लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है और 2027 तक हम तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी को जमकर सराहा
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की जमकर सराहना करते हुए कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करिश्माई कार्य किया है जिसकी कोई भी कल्पना नहीं कर सकता था। मैं भी उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहा हूं लेकिन जो काम में नहीं कर पाया वह योगी जी ने करके दिखाया है। किसी भी राज्य का विकास करना है तो उसे राज्य के विकास की पहली शर्त होती है कि कानून और व्यवस्था का दुरुस्त होना और योगी जी ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया है इसकी चर्चा उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में इसकी चर्चा होती है। उन्होेंने कहा योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यह लक्ष्य निर्धारित है कि उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनामी बनाएंगे और इसके साथ ही भारत को दुनिया की टॉप 3 इकॉनमी बनने से कोई ताकत रोक नहीं सकती।

अटलजी के कामों को 10 वर्ष में राजनाथ सिंह ने पूरा किया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के अंदर एक लंबे समय तक कांग्रेस की सरकार रही और 6 दशक के अपने लंबे कार्यकाल के दौरान आज कांग्रेस के नेता देश की जनता के सामने यह कहने की स्थिति में नहीं है कि उन्होंने कोई भी कार्य बिना भेदभाव के किए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी को प्रदेश में चार बार शासन करने का अवसर प्राप्त हुआ और वह भी ऐसा कोई दावा नहीं कर सकते। उन्होंने अपने स्वार्थ के लिए प्रदेश को और देश को आतंकवाद के हवाले किया। उनके समय में राम को नकारा जाता था और राम भक्तों पर गोली चलाई जाती थी यह पूरा चुनाव आप देखे तो चार चरणों के चुनाव में जो लहर देश के अंदर है पूरा देश एक बोल रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार उपस्थित अपार जन समूह ने योगी के साथ दोहराया एक बार फिर मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार।
योगी आदित्यनाथ ने कहा भारत के अंदर जब उन्हें कोई समर्थन नहीं मिल रहा है तो पाकिस्तान से अपने समर्थन में बयान बाजी कराई जा रही है पाकिस्तान के हालात दिया देख रहे होंगे भारत में कोरोना कल कालखंड में जो योजना चालू की 80 करोड़ राशन देने की सुविधा वह आज भी इस योजना का लाभ ले रहा है दूसरा पाकिस्तान की 23- 24 करोड़ की आबादी है पिछले एक सप्ताह से हो रहा उपद्रव इस बात का साक्षी है कि 1 किलो गेहूं और आटे के लिए सड़कों पर छीना झपट और मारपीट हो रही है, दंगे हो रहे हैं, आगजनी हो रही है। यह पाकिस्तान के नेताओं ने पाकिस्तान को कहां पहुंचा दिया। कांग्रेस- सपा के लोग कहते हैं कि पाकिस्तान की खिलाफ मत बोलो उनके पास एटम बम है तो हमने कहा कि हमारा एटम बम क्या फ्रिज में रखने के लिए बना है।
सीएम योगी ने कहा भाजपा ने जितनी भी विकास योजनाएं लागू की उसमें कभी किसी जाति किसी मजहब या कोई चेहरा देखकर योजना नहीं दी गई। देश के अंदर एक ही मत के आधार पर कार्य हुए और वह मंत्र था सबका साथ सबका विकास। कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा है भारत के खिलाफ षड्यंत्र है। 1954 में जो दादी नारा देती थी आज पोता भी गरीबी हटाने का वही नारा रट रहा है। कहते हैं संपत्ति का सर्वे करेंगे, इमरजेंसी लागू करेंगे। औरंगजेब की आत्मा इन के अंदर घुस चुकी है और आपकी संपत्ति को बंदर बांटने का कार्य करेंगे और कांग्रेसी और समाजवादी गुंडे उस पर कब्जा करने का प्रयास करेंगे।
अटल जी की जो लखनऊ के लिए परिकल्पना थी राजनाथ सिंह ने 10 वर्ष के अंदर लखनऊ को देने का कार्य किया है। लखनऊ 10 वर्ष के अंदर स्मार्ट सिटी बना है मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई की सबसे बड़ी प्रतिमा की स्थापना राजनाथ सिंह के कहने पर उत्तर प्रदेश सचिवालय में हम लोगों ने स्थापित की। उत्तर प्रदेश की पहली मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर हुई है। लखनऊ में यातायात की समस्या के समाधान के लिए मेट्रो संचालित है और फेस सेकंड के लिए भी अनुमति दे दी गई है और पूरे लखनऊ में उसका विस्तार होगा। लखनऊ में नाइट सफारी भी बन रहा है लखनऊ के अंदर राजनाथ सिंह जी की प्रेरणा से राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल बन रहा है जिसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय और अटल बिहारी वाजपेई की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमाएं स्थापित होगी। लखनऊ में ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण हुआ है, किसान पथ का निर्माण भी हो चुका है।
मंच पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, जनता दल यू के मुख्य सलाहकार एवं मुख्य प्रवक्ता केसी त्यागी, राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा, डा. महेंद्र सिंह, पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेई, महापौर सुषमा खर्कवाल मंच पर उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *