Dainik Athah

अखिलेश यादव ने उठाया बुंदेलखंड का मुद्दा, कहा- पांचवें चरण में बुन्देलखण्ड की धरती भाजपा के अहंकार को खंड-खंड करेगी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
आईएनडीआई गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस उत्तर प्रदेश में वार मोड पर चल रही है। यूपी में आईएनडीआई गठबंधन के प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी मुखर रूप से लोगों के बीच पहुंच रही है। इसी क्रम में झांसी में भी दोनों नेताओं ने रैली की।

अखिलेश यादव ने जनसमूह को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। 25 मिनट के भाषण में अखिलेश ने कहा कि चार चरणों के चुनाव में भाजपा पिछड़ती जा रही है, भाजपा का ग्राफ गिर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की विदाई झांसी से ही होगी।
‘किसानों को नहीं मिली सुविधा’
अखिलेश ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के बजाय वो पैसा भाजपा नेताओं की जेब मे पहुंच गया, लेकिन किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। महंगाई बढ़ गई। पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को सुविधा तो दी नहीं, लेकिन उनके लिए काले कानून आ गए।

अखिलेश ने बुंदेलखंड के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि भाजपा ने बुंदेलखंड की सुविधाओं को रोक लगाई। भाजपा को जब वोट चाहिए था तब नमक, चना, गेंहू, रिफाइंड सब दे रहे थे। अब राशन बदल गया है। उन्होंने सपा सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि जब बुंदेलखंड में सूखा पड़ा था, तब सपा सरकार ने समाजवादी पैकेज दिए थे।

गौरतलब है कि झांसी लोकसभा सीट से आईएनडीआईए के प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के समर्थन में कांग्रेस नेता के राहुल गांधी और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सभा करने पहुंचे थे। प्रदीप जैन को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *