Dainik Athah

चुनाव प्रचार की पिच पर योगी का शतक

  • 27 मार्च को मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन से शुरू किया था चुनाव प्रचार, 37 दिन में 100 स्थानों पर किया जनसंवाद
  • 73 जनसभा, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन, 10 रोड शो व लोकसभा संचालन समिति की दो बैठक में भी कार्यकतार्ओं का किया मार्गदर्शन
  • महाराष्ट्र में छह, राजस्थान में चार जनसभा व दो रोड शो, उत्तराखंड में चार, पश्चिम बंगाल-छत्तीसगढ़ में तीन-तीन, बिहार में दो, मध्य प्रदेश-जम्मू में एक-एक जनसभा को किया संबोधित
  • प्रचार के बीच में ही चैत्र रामनवमी, नवरात्रि, कन्या पूजन कर गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका का भी किया निर्वहन
  • लोकसभा चुनाव-2024


अथाह ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर ‘अबकी बार-400 पार’ में उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा आधार बनेगा। इसी उम्मीद के साथ यहां की 80 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने के लिए कप्तान योगी आदित्यनाथ निरंतर धुआंधार रैलियां कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ 27 मार्च को प्रबुद्ध सम्मेलन से चुनावी पिच पर उतरे थे और महज 37 दिन (छह मई) में उन्होंने 100 स्थानों पर जनसंवाद करते हुए सोमवार को शतक लगा दिया। इसमें 73 जनसभाएं, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन, 10 रोड शो व लोकसभा संचालन समिति की दो बैठक शामिल है। वहीं उत्तर प्रदेश के अलावा ‘बुलडोजर बाबा’ ने महाराष्ट्र में छह, राजस्थान में चार जनसभा व दो रोड शो, उत्तराखंड में चार, पश्चिम बंगाल-छत्तीसगढ़ में तीन-तीन, बिहार में दो, मध्य प्रदेश-जम्मू में एक-एक जनसभा को भी संबोधित किया।

19 दिन में 50 और 37 दिन में 100 स्थानों पर जनसंवाद
‘अबकी बार-400 पार के लिए’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सारथी के रूप में योगी आदित्यनाथ निरंतर रैली, रोड-शो, जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। महज 19 दिन के भीतर (चैत्र नवरात्रि की अष्टमी) ही योगी आदित्यनाथ ने 50 स्थानों पर संवाद साध लिया था। 27 मार्च से छह मई तक चुनाव प्रचार के 41 दिन हो चुके, जिसमें से 37 दिन योगी आदित्यनाथ ने एनडीए प्रत्याशियों के लिए विभिन्न राज्यों व उत्तर प्रदेश के अनेक जनपदों में पहुंचकर जनसंवाद किया। इसके अतिरिक्त वे गोरखपुर में रामनवमी, चैत्र नवरात्र व कन्या पूजन में भी शामिल हुए। साथ ही पार्टी की बैठकों व कार्यक्रमों का भी हिस्सा बने।

73 जनसभाएं, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन, 10 रोड शो व लोकसभा संचालन समिति की दो बैठक कर सहेजा
भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। उन्होंने 37 दिन में भाजपा व एनडीए प्रत्याशियों के लिए 73 जनसभाएं कीं। 15 प्रबुद्ध सम्मेलन किए। वाराणसी व गोरखपुर जैसी महत्वपूर्ण सीटों (एक जून को वोटिंग) के लिए लोकसभा संचालन समिति की बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ और अकेले भी उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में दस से अधिक रोड शो किया। जहां-जहां भी गए, हर जगह योगी-योगी की गूंज गुंजायमान रही।

योगी ने गोरक्षपीठाधीश्वर के साथ ही निभाई भाजपा कार्यकर्ता की भी भूमिका
योगी आदित्नाथ उत्तर प्रदेश का बखूबी दायित्व संभालने के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका का भी निर्वहन करते हैं। नवरात्रि में उपवास के बावजूद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता के रूप में कई सीटों पर रैलियां कीं। बिना थकान वे निरंतर प्रत्याशियों का हाथ थामे हुए हैं। चैत्र नवरात्रि की सप्तमी तिथि पर गोरखपुर पहुंचकर गोरक्षपीठाधीश्वर पूजन में शामिल भी हुए तो अष्टमी की सुबह मंदिर में पूजा-पाठ के बाद प्रचार-प्रचार के लिए पश्चिमी उप्र के तीन लोकसभा सीटों पर भी गए थे। उन्होंने पीएम के गले में पड़ने वाली 80 मनकों की माला में यहां से भी योगदान का आह्वान किया।

आठ राज्यों में कर चुके चुनाव प्रचार
37 दिन में योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त आठ राज्यों में भी भाजपा व एनडीए प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया। बुलडोजर बाबा ने महाराष्ट्र में छह, राजस्थान में चार जनसभा व दो रोड शो, उत्तराखंड में चार, पश्चिम बंगाल-छत्तीसगढ़ में तीन-तीन, बिहार में दो, मध्य प्रदेश-जम्मू में एक-एक जनसभा को भी संबोधित किया। उप्र के बाहर योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितेंद्र सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व केंद्रीय मंत्री व कद्दावर नेता एसएस अहलूवालिया, छत्तीसगढ़ की कोरबा सीट से सरोज पांडेय, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आदि नामचीन, कद्दावर व बड़े नेताओं के लिए भी रैली/रोड शो किया।

लोकसभा संचालन समिति की बैठक ( वाराणसी-गोरखपुर)
प्रबुद्ध सम्मेलन (मथुरा, मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, हाथरस, बुलंदशहर, नोएडा, पीलीभीत, बदायूं, बरेली व आगरा)
रोड शो( गाजियाबाद, सहारनपुर, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, मेरठ, बरेली, लखनऊ, मैनपुरी, कानपुर व अयोध्या)

नोट: गाजियाबाद, बरेली, कानपुर व अयोध्या में पीएम मोदी संग सीएम योगी भी हुए शामिल
अन्य स्थानों पर सीएम ने की रैली


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *