Dainik Athah

संगीन के साए में हुआ शांतिपूर्ण मतदान

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में गाजियाबाद लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चला। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिख रहा । पोलिंग बूथों पर कतार में लगकर लोग मतदान करने पहुंचे। यहां 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। हर तरफ मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिल मिली। सुरक्षा की लिहाज से बूथों के बाहर भारी तादाद में पुलिस बल भी तैनात रही। कहीं से कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं आई। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। शाम पांच बजे तक गाजियाबाद में कुल 48.22 प्रतिशत मतदान हुआ। माना जा रहा है कि 6 बजे तक यह आंकड़ा 50 पार कर लेगा।

बार्डर पर है कड़ी सुरक्षा
मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। पोलिंग बूथों से लेकर दिल्ली व गैरजनपदों की सीमाओं पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रही। सीमाओं पर जांच के बाद वाहनों को प्रवेश दिया गया। अति संवेदनशील व संवेदनशील पोलिंग बूथों पर विशेष निगरानी रखी गई। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

कहीं कांग्रेस तो कहीं भाजपा के बस्ते खाली, हाथी वाली पार्टी का हर जगह बुरा हाल।
गाजियाबाद। जिले में दूसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चला। गाजियाबाद के 29.41 लाख मतदाता अपने सांसद का चुनाव करेंगे। यहां सीधी टक्कर एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच देखी जा रही है। बात करें जिले में अलग अलग जगहों पर बने चुनावी बस्तों की तो मिला जुला रूझान देखने को मिला। कई क्षेत्र ऐसे थे जहां कांग्रेस और भाजपा के बस्तों पर एक समान भीड़ नजर आ रही थी। वहीं, कुछ जगह ऐसी भी दिखी जहां कांग्रेसी हाथ पर हाथ धरे बैठे दिखे। इसके अलावा भाजपा के भी कई बस्ते ऐसे दिखे जहां मतदाता नदारद थे। पोलिंग बूथों का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। कई बूथ ऐसे थे जहां मतदाता काफी कम संख्या में पहुंचे तो कई बूथ मतदाताओं से गुलजार दिखे। बात करें अगर कैला भट्टा इस्लाम में बने पोलिंग बूथ की तो यहां मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। 3 बजे तक जिले में कुल प्रतिशत मतदान हो चुका था। हालांकि, पोलिंग कार्य में लगे अधिकारियों का कहना है कि 3 बजे के बाद मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *