Dainik Athah

देशभर की जो बड़ी जीत होगी उसमें कन्नौज की जीत भी शामिल होगी: अखिलेश यादव

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज से किया नामांकन


अथाह संवाददाता कन्नौज। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके प्रस्तावक जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी कन्नौज कलीम खान, कल्याण सिंह दोहरे, आकाश मौर्य तथा यश दोहरे के अतिरिक्त राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी नामांकन के समय मौजूद रहे।
अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय के प्रांगण में आयोजित जनसभा में सर्वप्रथम आए हुए नेताओं, कार्यकतार्ओं, कन्नौज की जनता का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यहां पर उपस्थित जनसमूह ने आज नामांकन के दिन ही तय कर दिया है कि कन्नौज से समाजवादी पार्टी की ऐतिहासिक जीत होगी। यह जोश और उत्साह बता रहा है कि कन्नौज की जनता इस बार रिकार्ड बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं कन्नौज की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि कन्नौज की जो खुशबू, पहचान और भाईचारे की संस्कृति है उसे और आगे बढ़ाऊंगा। कन्नौज में विकास का ऐसा काम करेंगे कि वह इतिहास में दर्ज होगा।
यादव ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए और समाजवादियों के लिए यादगार दिन है, मैं याद करता हूं कि जब पहली बार नामांकन करने आया था तब मुझे नेताजी ने भेजा था। कन्नौज की जनता ने मुझे सांसद बनाया था। तब पार्टी के तमाम नेता आए थे, उनमें से जनेश्वर मिश्र आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उन्होंने जो आह्वान किया था और रास्ता दिखाया था उसी रास्ते पर हम लोग चल रहे हैं। नामांकन में अमर सिंह, आजम खान समेत तमाम ऐसे नेता आए थे, उन सभी का हमें आशीर्वाद मिला था।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने कन्नौज में विकास किया। आज कन्नौज के विकास की पहचान इस क्षेत्र के साथ-साथ पूरी दुनिया तक पहुंची है। चाहे वह एक्सप्रेस वे सड़क हो या इत्र के क्षेत्र में किया गया कार्य। कन्नौज की चर्चा पूरी दुनिया में होती है। उन्होंने कहा कि मैं कन्नौज की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि यहां के इत्र के लिए, नौजवानों के लिए और विकास के लिए जो कार्य अधूरे रह गए हैं उन्हें आगे बढ़ाऊंगा। आज जिस जोश और उत्साह के साथ आप लोग यहां मौजूद हैं, अगर इसी जोश और उत्साह के साथ गांव में जाकर अपने बूथ पर काम करेंगे तो कन्नौज से समाजवादी पार्टी की अब तक की सबसे बड़ी जीत होगी। उन्होंने कहा कि सभी नेताओं और कार्यकतार्ओं को अपने बूथ को जिताने की जिम्मेदारी लेनी होगी। मुझे पूरा भरोसा है कि लोकसभा चुनाव में देशभर में जो बड़ी जीते होंगी, उसमें कन्नौज की जीत भी शामिल होगी। कन्नौज की जनता ऐतिहासिक जीत दिलाने का काम करेंगी।
इससे पूर्व नामांकन के तत्काल बाद मीडिया से वार्ता में अखिलेश यादव ने कहा कि कन्नौज के लोगों के वे आभारी है कि उन्होंने दुबारा यहां से चुनाव लड़ने को कहा है। उन्हें उम्मीद है कि पहले की तरह जनता का उन्हें भरपूर आशीर्वाद मिलेगा। उन्होने कहा कि कन्नौज की खुशबू, सुगन्ध और मोहब्बत की पहचान रही है। इसे हम आगे बढ़ाने का काम करेगे ताकि विकास के साथ सुगन्ध का विस्तार हो। वह इतिहास में भी दर्ज हो।

यादव ने कहा कि पिछले वर्षो में कन्नौज का विकास रूक गया। समाजवादी सरकार ने जनहित के जो काम किए थे, उन्हे जानबूझकर रोका गया या बर्बाद किया गया। भाजपा की भाषा, व्यवहार और कार्यप्रणाली नकारात्मक रही है, जनता को बार-बार अपमानित होना पड़ा है। उन्होने कहा कि पहले भी वे कन्नौज के लोगों की सेवा करने आए थे फिर उन्हें इसका सौभाग्य मिल रहा है। समाजवादी सरकार के समय पांडु, गंगा, काली, सई नदी पर पुल बने। रसूलाबाद में हवाई पट्टी समाजवादी सरकार ने बनाई थी भाजपा राज में उसे उपेक्षित कर दिया गया। उन्होने कहा कि सत्ता में हम रहे, नही रहे, लेकिन कन्नौज से हमारा जुड़ाव हमेशा बना रहा। हम लगातार कन्नौज के लोगों से जुुड़े रहे है। उन्होने कहा कि कन्नौज की जो क्रान्ति है वो खुशबू की क्रान्ति है। भाजपा जिस पराजय की ओर जा रही है उसे कन्नौज क्रान्ति कहा जाएगा। सपा और इण्डिया गठबन्धन के स्थानीय नेताओं, कार्यकतार्ओं की यही एक मात्र इच्छा है कि ह्यफिर इतिहास दोहराया जाएगा, अब नया भविष्य बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *