Dainik Athah

जनता ने इस बार भाजपा को राम-राम करके विदाई देने का मन बना लिया है: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा बहुत कमजोर स्थिति में है। इसके मुकाबले समाजवादी पार्टी पीडीए इंडिया गठबंधन बहुत मजबूत स्थिति में है। भाजपा पीडीए से घबराई हुई है। भाजपा ने पीडीए-पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यको सहित महिलाओं आदिवासियों को भी धोखा दिया है। किसान त्रस्त है, नौजवान पस्त है। जनता ने इस बार भाजपा को राम-राम करके विदाई देने का मन बना लिया है।

अखिलेश यादव ने यहां मीडिया साक्षात्कार में कहा कि पीडीए में सबका सम्मान और अधिकार सुरक्षित है जबकि भाजपा के सबके साथ के नारे से समाज की गैरबराबरी समाप्त नहीं होने वाली है। भाजपा में सबकी समानुपातिक भागीदारी कहां है? नौकरी में आरक्षण देने और जातीय जनगणना से भाजपा को परहेज है। जातीय जनगणना से सामाजिक न्याय का रास्ता खुलता है। उन्होंने कहा कि महंगाई कम नहीं हो रही है। इलेक्टोरल बांड वसूली का माध्यम है। इसमें बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। ईडी, सीबीआई, आईटी के जरिए डरा धमकाकर वसूली की गई। भाजपा अपराधियों का गोदाम बन गई है। उसका एजेण्डा अमानवीय है। संसदीय व्यवस्था पर भाजपा आघात कर रही है। संवैधानिक संस्थाएं कमजोर की जा रही है।

यादव ने कहा कि किसान अपने हितों के लिए जागरूक है। सभी किसान चाहते हैं कि उनकी फसलों की एमएसपी पर खरीद हो। एमएसपी की अनिवार्यता हो। इससे किसानों को उनकी फसलों का वाजिब दाम मिल सकेगा और किसानों का शोषण नहीं हो पाएगा। किसानों को डा. स्वामीनाथन रिपोर्ट के आधार पर फसलों पर दाम मिलना चाहिए। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कितना बकाया है? इस पर भाजपा सरकार चुप है। किसानों की कर्ज माफी पर भाजपा नहीं सोचती है जबकि बड़े उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रुपए का बैंक कर्ज माफ कर दिया गया है। कहा कि भाजपा झूठ क्यों बोलती है। वादा खिलाफी उसके डीएनए में है। किसानों की आमदनी दुगनी करने का वादा था, वह वादा ही रह गया। नौजवानों को 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा था, वह वादा भी भाजपा नेता भूल गए। उत्तर प्रदेश में 60 लाख से ज्यादा नौजवानों का भविष्य अंधकार में है। भाजपा सरकार में जो भर्तियां हुई उन सभी भर्तियों के पेपर जानबूझ कर लीक कराये गए ताकि नौजवानों को नौकरी न देना पड़े।

अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में भाजपा ने सब कुछ चौपट कर दिया है। गरीबों के इलाज की व्यवस्था नहीं रह गई है। समाजवादी सरकार में 108, 102 एम्बुलेंस सेवा शुरू की। कैंसर अस्पताल बनाया गया। विकास का बुनियादी ढांचा समाजवादी सरकार ने विकसित किया था, भाजपा ने इस क्षेत्र में कोई काम नहीं किया है। समाजवादी पार्टी की सरकार में शानदार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बना जिस पर सैनिक जहाज उतारे जा सके। समाजवादी पार्टी ने अपने चुनाव घोषणापत्र में पौष्टिक आटा और मोबाइल डाटा मुफ्त देने का वादा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *