Dainik Athah

सौभाग्य प्रबल होता है उन्हें ही यह सौभाग्य प्राप्त होता है: सौरभ सागर महाराज

तीर्थकर बालक का  जन्मकल्याणक महोत्सव मनाया गया 

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
राजनगर एक्सटेंशन में चल रहें श्री नेमीनाथ जिनबिम्ब पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव के तीसरे दिन तीर्थँकर बालक का भव्य जन्म कल्याणक महोत्सव मनाया गया। जिसमे प्रातः अभिषेक शांतिधारा के पश्चात् पूजन विधान किया गया तत्पश्चात तीर्थकर बालक नेमीनाथ का भव्य जन्मकल्याणक का मंचन किया गया।

जन्मकल्याणक दिन के अवसर पर पाण्डुल शिला पर प्रथम अभिषेक करने का सौभाग्य पियूष जैन परिवार राजनगर एक्सटेंशन गाजियाबाद, द्वतीय कलश आकाश जैन अचिन जैन गाजियाबाद, तृतीय कलश का सौभाग्य महायज्ञनायक  परिवार प्रताप चंद्र जैन राजनगर एक्सटेंशन को प्राप्त हुआ।

पूज्य गुरुदेव  सौरभ सागर महाराज ने कहा कि जब तीर्थंकर का जन्म होता है तब क्षण मात्र के लिए ही सही तीनों लोकों में शांति छा जाती है, मनुष्य का परम सौभाग्य है कि उसे जैन कुल में जन्म लेने के साथ-साथ तीर्थंकर भगवानों के पंच कल्याणक मनाने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि मनुष्य भाव में इंद्र बनकर जिनेंद्र प्रभु की आराधना करना परम सौभाग्य की बात हुआ करती है क्योंकि देव शास्त्र गुरु के निकट आकर उनकी आराधना करना कोई आसान कर नहीं है जिनका सौभाग्य प्रबल होता है उन्हें ही यह सौभाग्य प्राप्त होता है।पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव में बाहर से पधारे सभी गुरु भक्तों का स्वागत व सम्मान पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के अध्यक्ष अरविंद जैन, मंत्री  राम जैन, कोषाध्यक्ष दीपक जैन, उप मंत्री रविंद्र जैन गौरव जैन इत्यादि द्वारा किया गया।

मुख्य संयोजक संजय जैन गाजियाबाद ने बताया कि 12 अप्रैल को नेमी कुमार का राज्याभिषेक होगा एवं भव्य नेमी कुमार की बारात भी निकल जाएगी एवं दोपहर में दीक्षा कल्याणक विधि संपन्न की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *