Dainik Athah

राजनाथ सिंह गाजियाबाद से भरेंगे हुंकार तो, अमित शाह मुजफ्फरनगर में

  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा के दो दिग्गजों का डेरा
  • मुरादाबाद में संगठन की बैठक में 13 लोकसभा की समीक्षा कर टिप्स देंगे गृह मंत्री अमित शाह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मथने की तैयारी कर ली है। भाजपा के पूर्व राष्टÑीय अध्यक्ष एवं वर्तमान में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जहां गाजियाबाद में हुंकार भरेंगे, वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर में। अमित शाह इसके साथ ही दो चरणों की 13 लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।
दूसरे चरण का नामांकन गुरुवार को समाप्त हो जायेगा। इससे पहले ही भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर धावा बोल दिया है। इसके तहत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस जनसभा के बाद ही भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग नामांकन करने जायेंगे। गाजियाबाद से केंद्रीय राज्यमंत्री एवं वर्तमान में सांसद जरनल वीके सिंह का टिकट काटकर शहर विधायक अतुल गर्ग को दिया गया है। इसके बाद से ही यह माना जा रहा है कि ठाकुर मतदाता भाजपा से नाराज है। यहीं कारण है कि नामांकन जनसभा में देश का बड़ा राजपूत चेहरा एवं किसान नेता राजनाथ सिंह को गाजियाबाद बुलाया गया है। माना जा रहा है कि उनके आने से ठाकुर मतदाताओं पर असर होगा। राजनाथ सिंह स्वयं 2009 में गाजियाबाद से सांसद रह चुके हैं।
इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। बालियान को भी ठाकुरों के साथ ही त्यागी मतदाताओं का विरोध झेलना पड़ रहा है। ठाकुर वर्ग अधिक उग्रता से विरोध कर रहा है। इसके बाद अमित शाह मुरादाबाद में भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बैठक को संबोधित करेंगे।
भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा ने बताया कि अमित शाह मुरादाबाद में अपराह्न ढ़ाई बजे पश्चिम क्षेत्र की 13 लोकसभा सीटों की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव संचालन समितियों के साथ ही सभी विधायक, सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, महापौर के साथ ही क्षेत्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। जिन लोकसभा सीटों की समीक्षा की जायेगी उनमें गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, नोएडा, बुलंदशहर, कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर सीटें शामिल है। केवल संभल लोकसभा सीट इसमें शामिल नहीं की गई है।
गाजियाबाद के पदाधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों को भी नामांकन के बाद मुरादाबाद कूच करना होगा। सूत्रों के अनुसार जिन क्षेत्रों में विरोध हो रहा है अथवा कोई दिक्कत है वहां के नेताओं को कड़ा संदेश भी अमित शाह द्वारा दिया जा सकता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *