Dainik Athah

शंख एयर: उत्तर प्रदेश की पहली फुल सर्विस शेड्यूल पैसेंजर एयरलाइंस

  • नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को अपना प्रमुख केंद्र बनाएगा

अथाह संवाददाता लखनऊ। उत्तर प्रदेश अपनी पहली फुल सर्विस शेड्यूल पैसेंजर एयरलाइंस सेवा की प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, शंख एयर जो एनओसी (एनओसी) प्रक्रिया से गुजर रहा है, अल्ट्रा मॉडर्न और न्यू नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अपना प्रमुख केंद्र बनाने की योजना बना रहा है।

युवा और गतिशील चेयरमैन श्रवण कुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व में, शंख एयर के को फाउंडर और मैनेजमेंट टीम ने हाल ही में उत्तर प्रदेश राज्य की एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन और सीओओ किरण कौर जैन के साथ पार्टनरशिप के सन्दर्भ में बैठक की।

इस चर्चा में विश्वकर्मा ने नोएडा में प्रस्तावित बोइंग 737-800 एनजी विमानों में से नोएडा एयरपोर्ट में कम से कम तीन विमानों को शामिल करने और कई क्षेत्रों में सर्विस शुरू करने की शंख एयर की योजना के बारे में बताया। मैनेजमेंट टीम ने एनआईए (नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट) के साथ उन नये सेक्टर पर भी विस्तार से चर्चा की, जिन्हें शंख एयर वर्ष के अंत में पूर्व-नोएडा एयरपोर्ट से जोड़ना चाहते है।

जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, भारत का सबसे नया ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है, जिसे यीडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट द्वारा विकसित किया गया है, जो उत्तर प्रदेश में नए नियोजित एकऊअ शहर के पास बना है। हवाई अड्डे का उद्देश्य एनसीआर के लिए एक कनेक्टिविटी पॉइंट के रूप में काम करना होगा, जो दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से भार कम करके ग्रेटर नोएडा, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, फरीदाबाद, दक्षिणी गुड़गांव, आगरा और आस पास ने क्षेत्रों में यात्रा को बहुत आसान बना देगा।

इस वर्ष पूरी तरह से चालू होने पर डीएक्सएन (नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए आईटीए कोड) न्यूयार्क (न्यूयार्क और जेएफके), लंदन या टोकियो में प्रचलित एक वैश्विक एविएशन इको-सिस्टम तैयार करेगा।

शंख एयर अपनी फुल सर्विस शेड्यूल पैसेंजर एयरलाइंस, जो भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय से एनओसी की प्रक्रिया से गुजर रही है, ने पहले ही घोषणा की थी कि वह नई पीढ़ी के साथ एक सुरक्षित और विश्वसनीय पूर्ण सेवा कैरियर पर कार्य कर रही है। भारत के कई हवाई अड्डों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ मिलकर काम करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *