Dainik Athah

अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का जर्नल वीके सिंह- राजीव शुक्ला ने किया शिलान्यास

  • गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम की अड़चन दूर करने का दावा
  • स्टेडियम पहले बन जाता, यदि अड़चनें दूर हो जाती: राजीव शुक्ला
  • अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए हाईटेंशन लाइन हटेगी, लैंड यूज चैंज का सीएम योगी ने दिया आश्वासन: जर्नल वीके सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबा
द। गाजियाबाद में अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण का एक दशक के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जर्नल वीके सिंह एवं बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने स्टेडियम का शिलान्यास रविवार को कर दिया। इस मौके पर शुक्ला ने कहा कि यदि अड़चनें दूर हो जाती तो स्टेडियम पहले ही बन जाता। वहीं, केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम बनने से गाजियाबाद समेत पूरे दिल्ली एनसीआर को लाभ होगा।

जर्नल वीके सिंह ने कहा अड़चनों को दूर करने एवं शिलान्यास के लिए बीसीसीआई उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला का बड़ा सहयोग रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि स्टेडियम के लिए लैंड यूज चैंज समेत जो भी आवश्यकता हो उसमें वे पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के आरंभ होने से लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बल्कि गाजियाबाद में आईपीएल मैच का आयोजन भी होगा। इस कार्य की रास्ता साफ होने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह का सहयोग को लेकर आभार जताया।

जर्नल वीके सिंह के यहां से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि कई कारणों से स्टेडियम का कार्य रुका हुआ था। अब गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर देश की राजधानी दिल्ली सीमा से लगे गाजियाबाद में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण में आने वाली अड़चन दूर कर दी है।
इसके साथ ही कहा गया कि गाजियाबाद में बनने वाले स्टेडियम के निर्माण में हाईटेंशन लाइन और एफएआर से अड़चन आ रही थी। अब वीके सिंह के प्रयासों से यह दोनों अड़चन दूर हो गई हैं। इस स्टेडियम में 55 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। प्रथम चरण के दौरान चार सौ करोड़ तथा द्वितीय चरण के दौरान 50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। चारदीवारी निर्माण आदि के लिए साइट पर टेंडर अपलोड कर दिया गया है। अगले दो वर्ष में 2026 तक स्टेडियम के निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

लागत में सौ करोड़ रुपये की हुई वृद्धि
जरूरत और आधुनिकता को देखते हुए स्टेडियम निर्माण का बजट बढ़ गया है। बीते नौ सालों के दौरान क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की लागत में लगभग 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। अर्थात शुरूआत में जहां निर्माण लागत साढ़े तीन सौ करोड़ आ रही थी, अब वह बढ़कर साढ़े चार सौ करोड़ पहुंच गई है।
इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार मुन्नी, जितेंद्र यादव, रियासत अली, राकेश मिश्रा, उमेश चौपड़ा, मनोज माकड़, धीरेंद्र चौधरी, अजय शर्मा, अंकित रंजन, निशांत सिसोदिया, अजीत तोमर, क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े लोग एवं क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।
बाक्स

मंत्री जी ने कहा बीसीसीआई टैक्स नहीं देता, शुक्ला ने कहा सबसे अधिक टैक्स देता है
अपने भाषण में जर्नल वीके सिंह ने कहा बीसीसीआई के पास बहुत पैसा है और वह टैक्स भी नहीं देता। जबकि राजीव शुक्ला ने कहा बीसीसीआई आयकर और जीएसटी देने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था है। जितना कर बीसीसीआई देता है उतना कोई उद्योगपति भी नहीं देता।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *