Dainik Athah

योगी सरकार में विकसित होता उत्तर प्रदेश विषय चर्चा

कई देशों में रहने वाले उ.प्र के प्रवासियों से एन. आर. आई संवाद वर्चुअल चर्चा की

अथाह ब्यूरो

लखनऊ। भाजपा विदेश विभाग उत्तरप्रदेश द्वारा उप मुख्यमंत्री, उ.प्र सरकार बृजेश पाठक एवं उ.प्र के प्रवासी भारतीयों के बीच संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एवं वक्ता ब्रजेश पाठक ने योगी सरकार में विकसित होता उत्तर प्रदेश विषय पर कई देशों में रहने वाले  उ.प्र के प्रवासियों से भाजपा विदेश विभाग, उ.प्र द्वारा आयोजित एन. आर. आई संवाद वर्चुअल कार्यक्रम पर चर्चा की। इस कार्यक्रम में कई देशों में रहने वाले भारतीय मूल के प्रवासी व उन देशों के रीजिनल कोऑर्डिनेटर एवं प्रदेश भाजपा  विदेश विभाग के सभी क्षेत्रों के संयोजक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े ।
 कार्यक्रम के मुख्य वक्ता उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक  ने उ.प्र सरकार की उपलब्धियों  पर चर्चा करते हुए  उत्तरप्रदेश के विकास को लेकर योगी सरकार द्वारा किए जा रहे कार्याे की विस्तार पूर्वक चर्चा की।
उन्होंने योगी सरकार में उत्तरप्रदेश में चिकित्सा, शिक्षा, इंफ्रास्ट्रेक्चर तथा कानून व्यवस्था  के क्षेत्र में  किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में सुशासन और सुरक्षा का परिणाम है कि  आज प्रदेश में निवेश का माहौल बना है । कार्यक्रम में  विशिष्ट अतिथि  श्री बिजय चौथाईवाले ग्लोबल हेड भाजपा विदेश सम्पर्क बिभाग ने  सभी अतिथियों को देश व पार्टी हित में उनके योगदान हेतु  प्रोत्साहित किया। उन्होंने यह भी बताया कि उ.प्र भाजपा विदेश विभाग  द्वारा यू पी पॉजिटिव पत्रिका का प्रकाशन किया जा रहा है जिसमें सरकार के  कार्यों व प्रदेश के प्रवासियों के विभिन्न देशों में संपन्न हुये कार्यक्रमों का संकलन होता है व एक दूसरे की गतिविधियों से अवगत रहने का एक अच्छा माध्यम है।
दूसरे विशिष्ठ अतिथि श्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव , प्रभारी भाजपा विभाग व प्रकोष्ठ ने भी कार्यक्रम में सहभागिता की। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा विदेश विभाग के प्रदेश संयोजक राज राजेश्वर सिंह ने की ।
 कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सह संयोजक डा. मनोज शाह ने किया ।
मुख्य अतिथि के उद्बोधन के उपरांत ओपेन सेशन हुआ जिसमें कई देशों के एन.आर.आइ. ने उनसे चर्चा की व विषय पर अपने प्रश्न भी पूछे । मुख्य अतिथि से चर्चा करने वालों में मुख्यतः कनाडा से डॉक्टर शिवेंद्र द्विवेदी, रूस से डॉक्टर रामेश्वर सिंह ,यू.एस.ए से शोभा, ऑस्ट्रेलिया से प्रशांत सिंह शिकागो से डॉक्टर ब्रह्माजी राघव ,एटलांटा से हिमांशु कर्णवाल ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव रखे । इसके साथ ही कई प्रवासियों ने मुख्य अतिथि से प्रश्न पूछे जिसमें मुख्य रुप से डेनमार्क के अजय सिंह , अमेरिका से रितु झा, केन्या से अभिषेक राना, फिलीपींस जी अपर्णा वीरा व जरमनी के चितरंजन दूबे मुख्य रहे ।उप उपमुख्यमंत्री द्वारा सभी प्रश्नों का उत्तर दिया गया। साउथ कोरिया से जुडी जेना चुंग ने श्री राम व कोरिया से जुड़े एक अद्भुत सम्बन्ध के विषय मे सभी को अवगत कराया। कार्यक्रम के अंत में श्री राजेश सूर्या जी, क्षेत्रीय संयोजक, पश्चिम क्षेत्र ने सभी आये अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *