Dainik Athah

आठ मंजिला इमारत का निर्माण, पुलिस स्टेशन के साथ बनाई जाएगी बैरक

नमो भारत की सुरक्षा में तैनात यूपीएसएसएफ के जवानों के लिए दुहाई डिपो क्षेत्र में होगा

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
एनसीआरटीसी, दिल्ली- गाजियाबाद- मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के यात्रियो की सुरक्षा में तैनात स्थानीय पुलिस और यूपीएसएसएफ के जवानों के लिए दुहाई डिपो क्षेत्र में आठ मंजिला इमारत का निर्माण करेगी जिसमें यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस (यूपीएसएसएफ) के जवानों के रहने के लिए बैरकें भी बनाई जाएंगी।
आज नवनीत कौशिक, डायरेक्टर/सिस्टम्स और आॅपरेशन और अन्य एनसीआरटीसी अधिकारियों की उपस्थिति में गाजियाबाद पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा ने इस इमारत की आधारशिला रखी। इस इमारत का निर्माण कार्य जून 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है।
दुहाई डिपो स्टेशन के पास बनने वाली इस इमारत में स्थानीय पुलिस थाना और एसीपी, डीसीपी और यूपीएसएसएफ का कार्यालय भी स्थापित किया जाएगा। इस इमारत के विभिन्न तलों पर, यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस के 40 महिला स्टाफ और 210 पुरुष स्टाफ के लिए अलग- अलग बैरकें बनाई जाएंगी। इनमें कैंटीन और अन्य सुविधाएं भी शामिल होंगी। साथ ही, इन बैरकों में रहने वाले जवानों की आवश्यकताओं के अनुसार अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।
आरआरटीएस के प्राथमिक खंड के स्टेशनों और दुहाई डिपो की सुरक्षा व्यवस्था यूपी स्पेशल सिक्युरिटी फोर्सेस के जवान संभाल रहे हैं। वर्तमान में यहां तैनात सभी जवान अलग-अलग जगहों से आते हैं। इस इमारत के निर्माण के बाद सभी जवान यहां बनाई जाने वाली बैरकों में रह सकेंगे। ऐसा होने से जरूरत की स्थिति में जवानों के एक साथ एकत्रित होने में भी सहूलियत होगी।
उल्लेखनीय है कि आरआरटीएस के प्राथमिक खंड में पाँच स्टेशन हैं, जिनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो स्टेशन शामिल हैं। आरआरटीएस नेटवर्क के दुहाई से लेकर मेरठ साउथ तक अगला सेक्शन भी संचालित होने जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *