Dainik Athah

रामलला के आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री ने अयोध्या से प्रारंभ किया स्वच्छ तीर्थ महाभियान

500 वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त कर हो रहा है प्रभु का आगमन, हर रामभक्त करेगा भव्य अभिनन्दन: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने लगाया झाड़ू, नगर निगम के सफाई वाहनों को दिखाई हरी झंडी

प्रदेशवासियों से मुख्यमंत्री का आह्वान, सिंगल यूज प्लास्टिक को कहें न



अथाह संवाददाता
अयोध्या।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को रामनगरी अयोध्या के लता मंगेशकर चौक पर झाड़ू लगाकर स्वच्छ तीर्थ महाभियान का शुभारंभ किया। अयोध्या को स्वच्छतम नगरी बनाने और यहां के सभी धार्मिक, पर्यटन, तीर्थ स्थलों, सार्वजनिक स्थलों पर सफाई का संदेश देते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से रामलला के आगमन के अवसर पर साफ-सुथरा-स्वच्छ बनाने का आह्वान किया।


विशेष अवसर पर मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर नगर निगम के स्वच्छता वाहनों को रवाना भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त कर प्रभु का आगमन हो रहा है। हर रामभक्त अपने आराध्य का अभिनन्दन करने को उत्सुक है। उन्होंने कहा कि पूरे सप्ताह तक हर गांव-नगर, धार्मिक, पर्यटन, तीर्थ स्थलों, सार्वजनिक स्थलों पर सफाई का अभियान चलाया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा इस अभियान से शिक्षकों, विद्यार्थियों, मंगल दलों, सामाजिक कार्यकतार्ओं को जोड़कर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश को स्वच्छ रखा जाए। उन्होंने ने कहा हर देव मन्दिर, चिकित्सालय, विद्यालय, सड़क, गली, सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई हो। सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग न करने के लिए जनजागरुकता बढाएं।


मुख्यमंत्री के नेतृत्व में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, सांसद लल्लू सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, विधायक वेद प्रकाश गुप्त, रामचंद्र यादव आदि ने भी स्वच्छता अभियान में सहभागिता की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *