Dainik Athah

जिला प्रशासन ने आयोजित किया संस्कृति उत्सव, बच्चों ने किया कला का अभूत पूर्व प्रदर्शन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। शासन के आदेश पर उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध करने और लोक कला को सर्वव्यापी बनाने के लिए राज्य में 25 दिसंबर से 26 जनवरी तक ‘संस्कृति उत्सव 2023’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जिला प्रशासन गाज़ियाबाद की ओर से लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में तहसील स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं आयोजन किया गया। इस दौरान जिले भर से आए कई विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री व सांसद वीके सिंह और जिलाधिकारी आरके सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। इसके उपरांत वीके सिंह ने प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

वहीं, डीएम आरके सिंह ने उपस्थित लोगों को संस्कृति उत्सव की विस्तार से जानकारी दी। छात्राओं ने नृत्य, गायन, वादन, नुक्कड़ नाटक आदि समेत 17  विधाओं में एकल और सामूहिक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान मुख्य रूप से शास्त्रीय, उप शास्त्रीय, लोक नाट्य व लोक संगीत  सांस्कृतिक विधाओं पर छात्राओं द्वारा दी गई प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया। गौरतलब है की इस कार्यक्रम में प्रस्तुतियां देने वाले वे छात्र-छात्राएं शामिल थे जिन्होंने तहसील स्तर पर प्रतियोगिता जीती है। आज की इस प्रतियोगिता में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान पाने वाले छात्र प्रदेश स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता के विजेताओं को 25 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित किया जायेगा। अंत में प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सीडीओ अभिनव गोपाल, चीफ वार्डन सिविल डिफेंस ललित जायसवाल, जिला पर्यटन अधिकारी और सुरेश रावत, जिला संयोजक आलोक कुमार, जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारी,  कई कंपोजिट व निजि विद्यालयों के शिक्षक व छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *