Dainik Athah

ऑनलाइन मानिटरिंग के दौरान दिखाया हाल तो तत्काल हुई सफाई

  • नगर विकास विभाग का स्वच्छ भारत अभियान
  • मंगलवार को विभाग की ऑनलाइन मानिटरिंग के दौरान दिखाया था साहिबाबाद में कूड़े का ढेर

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
नगर विकास विभाग स्वच्छ भारत अभियान के लिए कितना सजग है इसका उदाहरण इससे ही मिलता है कि सुबह के समय ऑनलाइन मानिटरिंग के दौरान दिखाया हाल तो तत्काल हुई सफाईमानिटरिंग के दौरान जब गाजियाबाद में कूड़े का ढेर दिखाया गया तो मात्र 24 घंटे में ही सालों से जमा कूड़े का ढेर हटा दिया गया।
नगर विकास विभाग प्रतिदिन सुबह पांच बजे से आठ बजे तक आॅन लाइन मानिटरिंग करता है। आॅन लाइन मानिटरिंग में संबंधित नगर आयुक्त के साथ ही अधिशासी अधिकारी भी जुड़ते हैं। इसके साथ ही नगर विकास निदेशालय में अपर निदेशक ऋतु सुहास भी जुड़ती है। इस दौरान मौके पर ही निर्देश भी दिये जाते हैं। मेरठ मंडल का दिन सोमवार का निर्धारित है। लेकिन मंगलवार को गाजियाबाद के वरिष्ठ टीवी पत्रकार शक्ति सिंह को जोड़ा गया।
शक्ति सिंह ने स्वच्छ यौद्धा के रूप में मौके पर पहुंचकर साहिबाबाद ईएसआई अस्पताल के सामने जीटी रोड पर लगा कूड़े का ढेर दिखाया तथा बताया कि यहां पर कूड़े का ढेर लंबे समय से नहीं हटाया गया है। इसके बाद तत्काल नगर निगम के अधिकारियों को लखनऊ से निर्देश मिले और साथ ही 24 घंटे भी नहीं बीते कि कूड़े का ढेर पूरी तरह साफ हो गया।
जिस प्रकार स्वच्छ भारत अभियान के दौरान शिकायत मिलने पर कार्यवाही हुई है वह निश्चित रूप से नगर निकायों को संदेश दिया गया है कि गंदगी बर्दाश्त नहीं होगी। इसके लिए क्षेत्र के लोगों ने अपर निदेशक नगर विकास ऋतु सुहास के साथ ही नगर निगम को धन्यवाद दिया। साथ ही वरिष्ठ पत्रकार शक्ति सिंह का भी आभार जताया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *