Dainik Athah

भाजपा सरकार में जरा भी मानवीय संवेदना नहीं रह गई: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में जरा भी मानवीय संवेदना शेष नहीं रह गई है। ठंड का प्रकोप चल रहा है। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ है, दिल और सांस के मरीजों की कतारें लगी है। शासन-प्रशासन की ओर से न तो रैन बसेरा स्थापित हैं और नहीं ठंड से ठिठुरते बच्चों के लिए गर्म कपड़ों की व्यवस्था हुई है। सरकार दिखावे के बड़े-बड़े आयोजनों की चकाचौंध से जनता को सिर्फ गुमराह करने की कुचेष्टा कर रही है।

उन्होंने कहा स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हैं, लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है। रामपुर के अस्पताल में मरीजों के इलाज के नाम पर मजाक हो रहा है। वहां मरीजों के ऊपर चूहें दौड़ रहे हैं। अस्पतालों में सांस और दिल के मरीजों को पर्याप्त दवा तथा इलाज की सुविधा नहीं मिल रही है। कई अस्पतालों में तो इनके विशेषज्ञ डाक्टर भी नहीं है। उन्होंने कहा प्रदेश की भाजपा सरकार में स्कूली बच्चों को भीषण ठंड में स्वेटर तक भी नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसी ठंड में बिना स्वेटर परिषदीय विद्यालयों के बच्चे स्कूल जाने को मजबूर है। विज्ञापनों पर करोड़ो रुपए खर्च करने वाली भाजपा सरकार बच्चों को समय से गर्म कपड़े तक मुहैया नहीं करा पा रही है। यही नहीं बच्चों को मिलने वाली डेज्स, जूता-मोजा और स्वेटर की गुणवत्ता में भी धांधली की शिकायतें मिल रही है।
यादव ने कहा भ्रष्टाचार में लिप्त भाजपा सरकार गरीबों के साथ अन्याय कर रही है। उनका हक और सम्मान छीन रही है। शाहजहांपुर में 30 हजार स्कूली बच्चे कड़कड़ाती ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल जा रहे हैं। अधिकत्तर स्कूलों के भवन जर्जर है और टाट पट्टी पर बैठकर पढ़ाई करते हैं। समाजवादी सरकार में 108, 102 एम्बूलेंस सेवा शुरू की गई थी जिसे भाजपा सरकार ने बर्बादकर दिया है। मरीजों, प्रसूताओं को इससे राहत मिलती थी। सड़क दुर्घटना में घायल सड़क पर मर रहे हैं। भाजपा सरकार में बड़े-बड़े चिकित्सा संस्थानों में डॉक्टरों तथा पैरा मेडिकल स्टाफ के अभाव में मरीज तड़प-तड़प कर मर रहे है। उन्हें समय से दवा, इलाज और जांच की सुविधा नहीं मिल रही है। डॉक्टर मरीजों को इधर उधर रिफर कर रहे है जिससे मरीजों की जान जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *