Dainik Athah

‘सम्पर्क स्मार्ट शाला’ कार्यक्रम का पंकज सिंह ने किया शुभारंभ

नोएडा के 120 सरकारी स्कूल होंगे स्मार्ट एंड डिजिटल

अथाह संवाददाता
नोएडा
। नोएडा के सभी 120 सरकारी स्कूल अब स्मार्ट और डिजिटल हो जाएंगे। सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में ‘संपर्क स्मार्ट शाला अभियान’ का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक ने विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल तथा छात्रों को स्मार्ट क्लास के लिए मॉनिटर, मॉडेम तथा डिजिटल गैजेट्स प्रदान किए।
बतौर मुख्य अतिथि विधायक पंकज सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने का तूफानी अभियान शुरू कर चुकी है। इसी के तहत स्कूलों में अत्याधुनिक भवन, फर्नीचर, टॉयलेट व अन्य सुविधा शुरू की जा रही है। बच्चों की पढ़ाई के लिए डिजिटल कक्षाएं भी शुरू होने वाली है। इसी कड़ी में नोएडा के सभी ब्लॉक में स्थित 120 सरकारी स्कूलों में ह्यसंपर्क स्मार्ट शाला अभियानह्ण के तहत डिजिटल कक्षाएं शुरू की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में टीचर्स, पैरेंट्स मीटिंग (पीटीएम) को बंद कर दिया गया था। लेकिन, अब से सभी स्कूलों में (पीटीएम) फिर से शुरू कर दी जाएगा। जिससे अभिभावक तथा शिक्षक अपने छात्रों को लेकर आपसी समन्वय स्थापित कर सकें।
इस मौके पर डीएम मनीष कुमार वर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार, संपर्क फाउंडेशन के अध्यक्ष विनीत नायर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *