Dainik Athah

राम मन्दिर का उत्सव समाज का उत्सव होना चाहिए: नरेंद्र ठाकुर

प्रेरणा मीडिया में पत्रकार मिलन समारोह का आयोजन

अथाह संवाददाता
नोएडा
। पवित्र त्योहार दीपावली को लेकर पूरे देश में उत्साह अपने चरम पर है। प्रेरणा मीडिया भी दीपावली को बड़े उत्साह के साथ मना रहा है। इसी क्रम में नोएडा सेक्टर 62 स्थित प्रेरणा मीडिया संस्थान, नोएडा द्वारा दीपावली के अवसर पर पत्रकार मिलन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में देश के वरिष्ठ पत्रकार शामिल हुए।

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। मुख्य अतिथि के रुप में आरएसएस के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर ने इस अवसर पर कहा कि भारतीय सनातन संस्कृति में पर्व त्योहारों का विशेष महत्व है। सबके जीवन को कैसे आनांदित और उत्साहित बनाया जाय इस पर भी हम लोगों को काम करना चाहिए। इस बार दीपावली को और उत्साहित करने वाला काम अयोध्या में हो रहा है जहां पांच सौ वर्षों के संघर्ष के बाद अब राम मन्दिर बन रहा है। राम मन्दिर का उत्सव समाज का उत्सव होना चाहिए। पहले परिस्थितियां ऐसी थी पता भी नहीं था कि वहां कभी राम मन्दिर बन भी पाएगा या नहीं। लेकिन हमारे पूर्वजों ने पांच सौ वर्षों तक इस जमीन और मन्दिर के लिए जो संघर्ष किया है वह अतुलनीय है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है यह महोत्सव केवल अयोध्या का नहीं, बल्कि पूरे देश का उत्सव होना चाहिए। इस महोत्सव के माध्यम से हमें समाजिक एकता, समरुपता को जोड़ना चाहिए।

संसद टीवी के वरिष्ठ संपादक श्याम किशोर ने देशवासियों के स्वस्थ, संपन्न और प्रसन्न जीवन की कामनाएं की। यूपी उत्तराखण्ड के प्रचार प्रमुख कृपा शंकर ने पत्रकारों को दिवाली की शुभकामनाएं दी और कहा कि सदियों बाद यह एक ऐसी दिवाली है जो श्रीराम मन्दिर की खुशी लेकर आई है। उन्होंने इस दिवाली देशवासियों से अपील की है वे एक दीये भगवान श्री राम मन्दिर के नाम जलाएं। इस अवसर पर प्रेरणा शोध संस्थान की अध्यक्ष प्रीति दादू, मोनिका चौहान, आजतक के वरिष्ठ एंकर सईद अंसारी, वरिष्ठ पत्रकार हर्षवर्धन त्रिपाठी, संसद टीवी के वरिष्ठ संपादक श्याम किशोर सहाय, दैनिक हिन्दुस्तान के डा. महकार सिंह, दैनिक अथाह के संपादक अशोक ओझा सहित लगभग 80 से अधिक पत्रकार मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *