Dainik Athah

मुरादनगर में 3 केंटर से पकड़ा 55 क्विंटल मावा, तीनों चालक गिरफ्तार

  • मोदीनगर के कलछीना से दिल्ली जा रहा था मिलावटी मावा
  • गड्ढा खुदवाकर नष्ट करवाया गया मिलावटी मावा

अथाह संवाददाता
मुरादनगर।
दीपावली के त्यौहार से पूर्व मिलावटी मावे का व्यापार तेजी से चल रहा है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मुरादनगर पुलिस के साथ शुक्रवार सुबह मावे से भरे तीन केंटर पकडे जो की मोदीनगर के कलछीना से दिल्ली मावा मंडी जा रहे थे। तीनो केंटर से 55 क्विंटल मावा पकड़ा गया है खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलावटी मावे को गंग नहर के निकट गड्डा खुदवाकर नष्ट करा दिया। पुलिस ने तीनो केंटर को पकड़ कर सीज कर दिया।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं औषधि प्रशासन एनएन झा ने बताया की दीपावली के त्यौहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मिलावटी मावा, मिलावटी पनीर के खिलाफ लगातार अभियान चल रही है उन्होंने बताया की शुक्रवार सुबह मुरादनगर थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को सूचना मिली की मोदीनगर की और से तीन केंटर में मिलावटी मावा भर कर दिल्ली मावा मंडी में जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को लेकर दिल्ली मेरठ हाईवे पर रेलवे रोड के निकट खड़े हो गए और जैसे ही मावे से भरे केंटर वहां पहुंचे तीनों केंटर को पकड़ लिया। एनएन झा ने बताया कि तीनो केंटरो से 55 क्विंटल मावा बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया की जांच के दौरान मावे में मिलावट पायी गयी है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम व पुलिस ने मिलकर गंग नहर के किनारे गड्डा खुदवाकर मिलावटी मावे को नष्ट कर दिया है। एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया की पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलकर 55 क्विंटल मिलावटी मावा पकड़कर सराहनीय काम किया है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम में विजय कुमार ,मीरा सिंह व जय पाल सिंह शामिल थे। पुलिस ने केंटर चालक आरिफ, सलीम व तेहरिन निवासीग् कलछीना को गिरफ्तार कर लिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *