Dainik Athah

उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त है: अखिलेश यादव


अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त है। भाजपा सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के सही होने का झूठा दावा करती है। भाजपा साजिश और षडयंत्र कर सकती है। अफवाहें फैला सकती है। इसके अलावा वह कुछ नहीं कर सकती। यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। इस बदहाली के लिए खुद मुख्यमंत्री जी जिम्मेदार है।
उन्होंने कहा भाजपा के पास जनता को दिखाने के लिए जमीन पर कोई काम नहीं है। भाजपा की डबल इंजन सरकार मेडिकल कॉलेजों और अन्य चिकित्सा संस्थानों को पर्याप्त बजट नहीं दे रही है। समाजवादी पार्टी सोशल मीडिया, प्रेस के माध्यम से और विधानसभा में भी लगातार प्रदेश में बिगड़ी और खराब स्वास्थ्य सेवाओं का मामला उठाती रही है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में एक भी जिला स्तर का अस्पताल नहीं बनवाया है, जिसमें गरीब को इलाज मिल रहा हो। मेडिकल कॉलेजों में जरूरी स्टाफ प्रोफसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और तकनीकी स्टाफ नहीं हैं। दवाओं की कमी है। भाजपा सरकार में दवा खरीद से लेकर नकली दवाओं तक के घोटाले हुए। मंत्री जी ने तमाम छापेमारी की लेकिन आज तक किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
यादव ने कहा भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को डेंगू जैसी बीमारी से नहीं बचा पा रही है। पूरे प्रदेश में डेंगू और अन्य बुखार फैला है। शहर से लेकर गांव तक हालत खराब है। आंकड़े बेहद भयावह है। कई-कई गांवों में दर्जन भर लोगों की जानें चली गयी। डेंगू से लोगों की जान इसलिए जा रही है क्योंकि सरकार दवा, इलाज और जांचों के लिए पर्याप्त बजट नहीं दे रही है। डेंगू से मौतों के लिए भाजपा जिम्मेदार है। भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को धोखा दे रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *