Dainik Athah

गाजियाबाद में बनेगी नौ राज्यों की हारी सीटों को जीतने की रणनीति

भाजपा के 9 राज्यों का दो दिवसीय प्रशिक्षण आज से

दो दिन तक केंद्र व उत्तर प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा बड़े नेता देंगे विस्तारकों को प्रशिक्षण

नौ राज्यों के करीब 120 से ज्यादा लोकसभा विस्तारक होंगे शामिल



अशोक ओझा
गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के बीच 2024 के लोकसभा चुनावों को जीतने की रणनीति बनाने में भी जुट गई है। गाजियाबाद में देश के नौ राज्यों के लोकसभा विस्तारकों को भाजपा के बड़े नेता प्रशिक्षण देंगे कि किस प्रकार हारी हुई सीटों को जीतना है। यहां से प्रशिक्षण लेकर जाने वाले लोकसभा विस्तारक अपने अपने क्षेत्रों में जाकर संगठन की योजना को अमलीजामा पहनाने का काम करेंगे। यह योजना गाजियाबाद के मोहननगर स्थित कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज में होगी।
बता दें कि इस समय देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार चल रहा है। जहां भाजपा विरोधी दल पूरी तरह से विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं, वहीं भाजपा हारी हुई लोकसभा सीटों को जीतने की रणनीति बनाने में जुट गई है। यहां पर देश के नौ राज्यों जिनमें मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, समेत अन्य राज्यों के करीब 120 से ज्यादा लोकसभा विस्तारक भाग लेंगे। इन विस्तारकों को प्रशिक्षण देने के लिए भाजपा के राष्टÑीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल, सुधीर, यूपी के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य नेता भाग लेंगे।
इस राष्टÑीय स्तर के प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों के लिए भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक गाजियाबाद में डेरा डाले हुए हैं। उनके साथ ही क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह सिसौदिया व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं। इन दोनों के मार्ग दर्शन में महानगर भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा एवं उनकी टीम काम कर रही है।

पांच चुनावी राज्यों के लोकसभा विस्तारक नहीं होंगे शामिल
भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने बताया कि राष्टÑीय स्तर के इस प्रशिक्षण शिविर में नौ राज्यों के करीब 120 लोकसभा विस्तारक भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं वहां के विस्तारक इस प्रशिक्षण में शामिल नहीं होंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *