Dainik Athah

शिक्षक ही देश व समाज की तस्वीर बदलते हैं: अजीत पाल त्यागी

मुरादनगर में सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित


अथाह संवाददाता
मुरादनगर।
प्राथमिक शिक्षण संघ के तत्वधान में शुक्रवार को रावली रोड स्थित एक फार्महाउस में सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों का अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया जिसमे विधायक अजीत पाल त्यागी ने शिक्षकों को सम्मानित किया।
विधायक अजीत पाल त्यागी ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा की शिक्षक ही देश व समाज की तस्वीर बदलते है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन किये है। प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति में सुधार हुआ है प्रदेश सरकार शिक्षा की गुणवत्ता के प्रति पूरी तरह सजग है उन्होंने कहा की प्राथमिक शिक्षण संघ प्रत्येक वर्ष सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों का सम्मान समारोह करता है जो कि एक सराहनीय कार्य है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने कहा कि शिक्षक सम्मान पूर्वक सेवनिर्वत हो रहे है यह एक गौरव की बात है उन्होंने कहा की बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्थान के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे है जिसके परिणाम भी हमारे सामने आ रहे हैं। पहले के मुकाबले प्राथमिक विद्यालयो में छात्रों की संख्या बढ़ी है। कार्यक्रम में प्रांतीय उपाध्यक्ष अनुज त्यागी व जिलाध्यक्ष रविंदर राणा ने अपने सम्बोधन में कहा की शिक्षकों का आज भी समाज में सम्मान है शिक्षक वर्ग अपनी कड़ी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते है शिक्षक शिक्षा ही नहीं बल्कि सरकार के अन्य कार्यक्रमों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेते है जो की गौरव की बात है।
सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों को मुख्य अतिथि अजीत पाल त्यागी ने भगवत गीता देकर व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन निशि शर्मा ने किया। कार्यक्रम में पवन कुमार भाटी, गौरव त्यागी, खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार, जमना प्रसाद, ब्लॉक अध्यक्ष अमित यादव, अजय, प्रमोद सिंह व पुष्पेंद्र सहित अनेक शिक्षक नेता मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *