Dainik Athah

सीएम योगी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट, शत्रु संपत्ति को लेकर जानी स्थिति

  • पूरी तैयारी के साथ गाजियाबाद आये थे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
  • हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ, वाराणसी उड़ान के साथ ही खोड़ा को गंगा जल की आपूर्ति का मुद्दा भी उठा
  • सैफ सिटी परियोजना के तहत अधिक से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के भी दिये निर्देश
  • प्रधानमंत्री की जनसभा का सबसे बड़ा दारोमदार गाजियाबाद पर: मुख्यमंत्री

अशोक ओझा
गाजियाबाद।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार गाजियाबाद आये तो पूरी तैयारी के साथ आये थे। उन्होंने जिले के हर ज्वलंत मुद्दे को छुआ तो साथ ही जिले के अफसरों से इन मामलों में क्या स्थिति है इसकी जानकारी भी ली। जिस प्रकार मुख्यमंत्री ने खुद ही अफसरों से सवाल पूछने शुरू कर दिये। उन्होंने एक के बाद एक सवालों की झड़ी लगा दी। इस स्थिति से अफसर भी चकरा गये।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सीआईएसएफ स्थित गेस्ट हाऊस पहुंचे और जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस मौके पर जिले के पुलिस व प्रशासन के अफसर भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने इसके साथ ही राजनगर एक्सटेंशन में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का मुद्दा उठाया। उन्होंने स्टेडियम की प्रगति की जानकारी मांगी तो जिलाधिकारी ने बताया कि नक्शे और एफएआर से संबंधित समस्या है। यूपीसीए के कुछ पैसे भी जमा करने होंगे। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पैसे की माफी कर दी जायेगी। उन्होंने प्रस्ताव भेजने के निर्देश जीडीए उपाध्यक्ष एवं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को दिये। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मोदीनगर के शत्रु संपत्ति का मुद्दा भी उठाया और पूछा कि वर्तमान स्थिति क्या है। इसके साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि इस मामले का निराकरण करने के लिए वे जल्द से जल्द प्रयास करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे स्वयं इस्ें रूची लें।
मुख्यमंत्री की तैयारी ऐसी थी कि उन्होंने गाजियाबाद में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के मुद्दे पर नगर निगम के अधिकारियों से जानकारी ली और निर्देश दिये कि समस्या का जल्द से जल्द निराकरण किया जाये। इस पर नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने कहा कि दो एजेंसियों से कार्य करवाया जा रहा। उन्होंने कहा कि सड़कों को ठीक करवाया गया है तथा ट्रक भी एक सौ से बढ़कर दो सौ से ज्यादा हुए। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर समेत अन्य स्थानों का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां एनटीपीसी से समझौते हो रहे हैं उसी तर्ज पर यहां भी काम हो। इस पर नगर आयुक्त ने कहा कि वे एनटीपीसी से बात करेंगे। सीएम योगी ने खोड़ा कालोनी को जल्द से जल्द गंगा जल उपलब्ध कराने के निर्देश भी जिलाधिकारी को दिये।
बैठक के दौरान ही भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने मुद्दा उठाया कि हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ एवं वाराणसी के लिए उड़ान शुरू होने से पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को लाभ होगा। इस पर केंद्रीय नागरिक विमानन राज्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा कि दोनों स्थानों के लिए जल्द से जल्द उड़ान शुरू हो जायेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को निर्देश दिये कि सैफ सिटी परियोजना के तहत गाजियाबाद में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायें। उन्होंने कहा कि उद्यमियों, व्यापारियों के साथ ही आरडब्ल्यूए का इसमें सहयोग लिया जाये। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिये।

बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, विधायक सुनील शर्मा, अतुल गर्ग, अजीत पाल त्यागी, नंद किशोर गुर्जर, एमएलसी दिनेश गोयल, श्रीचंद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी, महानगर भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा एवं जिलाध्यक्ष सतपाल प्रधान समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री की जनसभा को सफल बनाने की जिम्मेदारी गाजियाबाद पर: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही भाजपा संगठन से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को सफल बनाने एवं अधिक से अधिक संख्या में भीड़ जुटाने का पूरा दारोमदार गाजियाबाद पर है। उन्होंने कहा इसमें कोई कसर बाकि न रखी जाये। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि आसपास के जिलों के लोगों को भी बुलाया जा सकता है। इस पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री की जनसभा ऐतिहासिक होगी। इसमें कोई कसर बाकि नहीं रखी जायेगी।

सीएम के साथ ही रोहतक से आना- जाना किया जनरल वीके सिंह ने
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सुबह हिंडन एयर फील्ड से रोहतक में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने गये थे। उनके साथ ही हैलीकॉप्टर से गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी रोहतक गये और मुख्यमंत्री के साथ ही वापस गाजियाबाद आये थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *