Dainik Athah

आईजीआरएस मूल्यांकन रिपोर्ट में पूरे प्रदेश में गाजियाबाद जिलाधिकारी अव्वल, 130 में से मिले 128 नंबर

आवेदकों ने भी फीडबैक में दिये सौ फीसद नंबर

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
आईजीआरएस संदर्भों एवं शिकायतों- समस्याओं के निराकरण के मामले में गाजियाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह प्रदेश में दूसरे स्थान पर आये हैं। जबकि पहले स्थान पर हमीरपुर जिलाधिकारी हैं। गाजियाबाद जिलाधिकारी को कुल 130 अंकों में से 128 अंक प्राप्त हुए। बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूरी नजर इन दिनों शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण पर लगी है। वे समय समय पर शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण की समीक्षा करने के साथ ही टॉप और बॉटम श्रेणी में जिलों एवं अधिकारियों को नंबर देते हैं। जबसे मुख्यमंत्री ने आईजीआरएस पोर्टल पर समस्याओं एवं शिकायतों की समीक्षा करनी शुरू की है तब से जागरूक अधिकारी इस पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। मूल्यांकन रिपोर्ट के अनुसार गाजियाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। उन्हें कुल 130 में से 128 अंक हासिल हुए जिसका प्रतिशत 98.46 है। यदि पूरी सूची का अध्ययन करें तो संदर्भ मार्किंग/ अग्रसारण में लगे औसत दिवस के मामले में उन्हें दस में से दस अंक प्राप्त हुए। डिफाल्टर के मामले में अवश्य उनके दो नंबर कटे और 20 में से 18 अंक हासिल हुए। यहीं पर थोड़ी सी चूक के चलते वे दूसरे स्थान पर खिसक गये।
इसके साथ ही आईजीआरएस में आवेदक द्वारा निस्तारण पर फीडबैक भी लखनऊ से ही आवेदकों को फोन कर लिया गया। इस मामले में आवेदक संतुष्ट पाये गये और उन्हें 30 में से 30 अंक हासिल हुए। इससे पता चलता है कि आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायत करने वालों ने भी अपनी फीडबैक में जिलाधिकारी को सौ में से सौ नंबर दिये। उन्हें स्वयं के स्तर पर निस्तारित संदर्भों में भी सौ फीसद अर्थात 30 नंबर प्राप्त हुए। मुख्यमंत्री कार्यालय के संदर्भों के मामले में भी जिलाधिकारी गाजियाबाद अव्वल साबित हुए और दस में से दस नंबर हासिल किये। उच्चाधिकारी के रूप में उनके द्वारा की गई कार्यवाही के मामले में भी उन्हें दस में से दस नंबर हासिल हुए।
गाजियाबाद जिलाधिकारी को डीएम/ एसएसपी कार्यालय में संदर्भ फीडिंग में भी सौ फीसद अर्थात दस नंबर हासिल हुए। संदर्भों के सत्यापन के मामले में उनका प्रतिशत 120 रहा और पांच नंबर हासिल हुए। इतना ही नहीं स्वयं एवं अधीनस्थों के यूजर्स का प्रोफाइल अपडेशन/ संशोधन/ वेरिफिकेशन में भी पांच में से पांच नंबर प्राप्त हुए।

गाजियाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के आईजीआरएस में प्रदेश में दूसरा स्थान मिलने पर उन्हें बधाइयां भी दी गई।

गाजियाबाद नगर निगम ने भी पहला स्थान प्राप्त किया

गाजियाबाद नगर निगम ने भी आईजीआरएस रैंकिंग में प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने हर मूल्यांकन में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवाई और बेहतर प्रदर्शन किय

गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस साबित हो रही फिसड्डी
एक तरफ जहां गाजियाबाद जिलाधिकारी आईजीआरएस मूल्यांकन में प्रदेश में दूसरे स्थान पर आये हैं, वहीं गाजियाबाद पुलिस इस मामले में फिसड्डी साबित हो रही है। सबसे फिसड्डी मेरठ पुलिस हो रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *