Dainik Athah

हर घर जल गांव थीम पर बने स्टाल पर पांचो दिन उमड़ी भारी भीड़

  • यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो” में विशेष आकर्षण बना जल जीवन मिशन का स्टाल
  • पांच दिवसीय आयोजन में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में पहुंचे देशी -विदेशी मेहमान
  • स्टाल परिसर में घूमे और हर घर जल गांव में पहुँच रहे शुद्ध जल कि प्रक्रिया समझी
  • नये यूपी के बदलते गांव को मिल रहे स्वच्छ पेयजल के लिये योगी सरकार और विभाग कि तारीफ भी कि

अथाह ब्यूरो
लखनऊ /नोयडा।
जल जीवन मिशन के ‘हर घर जल गांव’ थीम पर बना स्टॉल इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में आयोजित ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो’ में आये देशी-विदेशी मेहमानों के लिये विशेष आकर्षण का केंद्र बना रहा। पांच दिनों तक चले आयोजन में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में लोग स्टाल में आये और यहां बनाए मॉडल गांव और उस गांव में हर घर जल कि प्रक्रिया को समझा। युवा, महिलाएं, बुजुर्ग हों या स्कूली बच्चे सभी इस हर घर जल गांव कि थीम को देख खुश हुए और उन्होंने ग्रामीणों के लिये बनाई गई हर घर जल योजना कि तारीफ भी की।


स्टाल परिसर में बनी जल जीवन मिशन की पानी टंकी और नल कि टोंटी से निकलते जल के मॉडल के साथ सेल्फी ली और फोटो भी खिचवाई। खासकर स्कूली छात्र-छात्राओं के लिये स्टाल आकर्षण का केंद्र बना रहा। स्कूली बच्चे नये यूपी के बदलते गांव का स्वरुप देखकर काफी प्रसन्न हुए। उन्होंने हर घर जल गांव के बाहर फोटो भी खिचवाई और सेल्फी भी ली। बच्चों ने यहां आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया। विजेता छात्र-छात्राओं को जल जीवन मिशन लिखी टोपी, पेन, डायरी पुरस्कार में दी गई। विदेशी मेहमानों, निवेशकों व आगंतुकों की इन पांच दिनों स्टाल पर काफी भीड़ रही। नये यूपी के बदलते गांव को मिल रहे स्वच्छ पेयजल के लिये योगी सरकार और विभाग की तारीफ भी कि।
बता दें कि 21 सितम्बर को शुरू हुए इस आयोजन का शुभारम्भ करने पहुंची राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने हर घर जल गांव स्टाल को निहारा और सीएम योगी आदित्यनाथ स्टाल के अंदर पहुंचे और उन्होंने योजना की जानकारी भी ली थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *