Dainik Athah

मुरादनगर के पांचों बागी गांवों को भाजपा ने किया सम्मानित

  • मुरादनगर ब्लाक में ‘मेरी माटी- मेरा देश कार्यक्रम’ का जोरदार समापन
  • बागी और क्रांतिकारी गांवों को सम्मानित कर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं: सत्येंद्र सिसौदिया
  • मुरादनगर ब्लाक में प्रमुख राजीव त्यागी ने आयोजित किया कार्यक्रम

अथाह संवाददाता
मुरादनगर
। मुरादनगर ब्लॉक परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए कार्यक्रम मेरी माटी मेरा देश का समापन ब्लॉक प्रमुख राजीव त्यागी के नेतृत्व में हुआ। इस कार्यक्रम में मुरादनगर के इतिहास में पहली बार बागी और क्रांतिकारी पांच गांवों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसौदिया ने कहा कि क्रांतिकारी गांवों को सम्मानित कर वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

गुरुवार को मुरादनगर ब्लाक में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा सत्येंद्र सिसोदिया उपस्थित रहे। इनके साथ ही राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, महानगर महामंत्री एवं महानगर के मेरी माटी मेरा देश के संयोजक पप्पू पहलवान, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविंद भारती, डा. केशव त्यागी, पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश चंद त्यागी, कार्यक्रम के अध्यक्ष मास्टर सुभाष त्यागी एवं नगर व देहात के मंडल अध्यक्ष नितिन गोयल, अमरीश त्यागी उपस्थित रहे। सभी अतिथियों का राजीव त्यागी ने ब्लॉक परिसर में आने पर भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम में देहात क्षेत्र से शहीद परिवारों को मुख्य अतिथि सत्येंद्र सिसोदिया ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

बता दें कि मुरादनगर ब्लॉक के अंग्रेजों के सामने लड़ने वाले पांच गांव जिनको बागी कहा जाता था आज वह क्रांतिकारी गांव है उनमें कुम्हेड़ा, भनेड़ा, सुहाना, खिंदोड़ा और ग्यासपुर इन गांवों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सत्येंद्र सिसोदिया ने कहा कि मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के समापन के अवसर पर क्षेत्र के शहीदों को और क्षेत्र के इन पांचो गांव जो क्रांतिकारी गांव हैं को सम्मानित कर वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा मेरा माटी मेरा देश का जो कार्यक्रम है इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव पर देश के सभी ग्रामों से देश की माटी इकट्ठा कर इसको दिल्ली ले जाया जाएगा। जहां पर इस माटी से एक भव्य स्थान तैयार कर उसमें सभी शहीदों की स्मृतियों को संजोए जाएगा। ब्लॉक प्रमुख राजीव त्यागी ने कहा कि मेरे क्षेत्र में आज मुझे शहीदों को सम्मानित करने का मौका मिला यह बड़ा गौरव का विषय है जो मेरे क्षेत्र के पांचो गांव जो बागी कहलाए जाते थे और वह क्रांतिकारी कहलाए जाएंगे।

राजीव त्यागी ने कहा कि उनकी योजना इन पांचों गांवों को विशेष विकास के साथ जोड़ना है, उसके लिए जितना मेरे से बनता है मैं कर रहा हूं। उन्होंने कहा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने आज कार्यक्रम में उपस्थित होकर हमारा सम्मान बढ़ाया है उसके लिए वे क्षेत्रीय अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हैं। इस अवसर पर क्षेत्र से आए सभी ग्राम प्रधान, सभी बीडीसी सदस्यों का भी आभार व्यक्त किया गया।
महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि मेरा माटी मेरा देश का जो कार्यक्रम है वह बड़ी अच्छी तरह सफल हुआ है और आज समापन के अवसर पर मुरादनगर ब्लॉक में राजीव त्यागी के संरक्षण में संपन्न हुआ। उन्होंने राजीव त्यागी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मुरादनगर क्षेत्र से ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष विनोद चौधरी, प्रधानों में दिनेश, मुकेश, विजेंद्र, ललित, नितिन, रजनीश, भूषण, हरिकिशन, नीरज, अनुज, असालत नगर प्रधान, काकड़ा, मिलक, बांदीपुर संजय त्यागी, जितेंद्र त्यागी, प्रदीप यादव बल्लू, रिंकू, दीपक त्यागी, सुभाष सरपंच समेत क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *