Dainik Athah

Force Motors: BS6 Gurkha पर डिजाइनिंग करेगी DY-Works

नई दिल्ली। पुणे बेस्ड ऑटोमोबाइल कंपनी Force Motors ने अपनी अपकमिंग BS6 Gurkha एसयूवी को डिजाइन करने और इसे तैयार करने के लिए DY Works के साथ हाथ मिलाया है। आपको बता दें कि Force Motors अपनी नई अपडेटेड Gurkha को इस साल के आखिर तक लॉन्च कर सकता है।

कंपनी लगातार इस एसयूवी पर काम कर रही है और हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। सेकेंड जेनरेशन Gurkha को भारत में Auto Expo 2020 के दौरान पेश किया जा चुका है।

इस मौके पर Force Motors के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रसन फिरोदिआ ने कहा कि, “हम ऐसे पार्टनर के साथ कोलैबरेट करना चाहते हैं जो हमारे विजन को समझ सके और DY Works हमारे हिसाब से बिलकुल परफेक्ट है।”

Force Motors ने Gurkha SUV को भारत में साल 2013 में लॉन्च किया था। नए बदलावों के साथ आने वाली गुरखा एक बेहतरीन ऑफ रोडिंग एसयूवी बन जायगी जो बेहतरीन खासियतों से लैस होगी। ये एसयूवी बेहतरीन ऑफ रोडिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए बनाई गई है।

आपको बता दें कि DY Works डिजाइन थिंकिंग एजेंसी है और इसे ही अब Force Motors के साथ काम करने का मौका मिला है। बता दें कि Gurkha को हाल ही टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। भारत में लंबे समय से इस एसयूवी का इन्तजार किया जा रहा है।

इंजन और पावर

जानकारी के मुताबिक़ नई गुरखा में पुराने BS4 मॉडल की तरह 2.6-लीटर डीजल इंजन को ही कंटीन्यू किया जाएगा। 2.6-लीटर का 4 सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन 90bhp की मैक्सिमम पावर और 200Nm का पीक का टार्क जेनरेट करता है।

यह इंजन स्टैंडर्ड फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। गुरखा में मुश्किल रास्तों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए मैनुअल लॉकिंग डिफरेंसेस और एक लो-रेंज का गियरबॉक्स भी दिया जाएगा।

ऐसा इसलिए है क्योंकि गुरखा एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है और इसे पहाड़ी, ऊबड़-खाबड़ , कीचड़ और पानी भरे रास्तों पर चलने के लिए में तैयार किया गया है, ऐसे में ये गियर बॉक्स किसी भी तरह के रास्तों पर एसयूवी को फंसने नहीं देता है और टायर्स को जबरदस्त पावर भेजता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *