Dainik Athah

लखनऊ में बैठकर अधिकारी तमाशा न करें, 15 दिन में समाधान नहीं तो खुद करूंगा नेतृत्व: पंकज सिंह

पहली बार गुस्से में नजर आये नोएडा विधायक पंकज सिंह

पंकज सिंह ने किसानों ने कहा मैं वो नेता नहीं जो वोट के लिए कुछ भी बोल दूंगा, सही काम होगा

किसानों के बीच पहुंचकर नोएडा विधायक ने खुद धरने पर बैठेंगे

अथाह संवाददाता
नोएडा।
विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच पहुंचे नोएडा विधायक पंकज सिंह ने ऐलान किया कि यदि 15 दिन में किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वे खुद आंदोलन का नेतृत्व करेंगे और धरना देंगे। विधायक पंकज सिंह के गुस्से को देख प्राधिकरण के अधिकारी जहां बगले झांकने लगे, वहीं किसान विधायक के इस रूप पर मंत्र मुग्ध हो गये।


बता दें कि नोएडा के 81 गांवों के किसान पिछले लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। वे प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलनरत है। सोमवार को किसानों ने नोएडा विधायक पंकज सिंह के कैंप कार्यालय की घोषणा की थी। किसान सोमवार को दोपहर उनके आवास का घेराव करने पहुंचे तो पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। बाद में खुद पंकज सिंह आवास से निकलकर किसानों के बीच पहुंचे। उन्होंने इस मौके पर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को जमकर लताड़ा। उन्होंने माइक पर कहा कि जब डेढ़ वर्ष पहले मुख्यमंत्री ने नोएडा आगमन पर खुद अधिकारियों से कह दिया था कि वे जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर किसानों की समस्या का समाधान करें, तब क्यों समाधान नहीं हो पा रहा। उस समय पंकज सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया था कि नोएडा को बसाने में किसानों का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा लखनऊ में बैठे अधिकारी तमाशा कर रहे हैं और रोज के धरना- प्रदर्शन आंदोलन जनप्रतिनिध झेलते हैं, यह नहीं होगा।
पंकज सिंह यहीं नहीं रूके। उन्होंने यहां तक कहा कि लखनऊ में बैठे उच्चाधिकारी तमाशा न करें। उन्होंने कहा जब किसानों के बीच हूं तो नेतृत्व भी मैं ही कर रहा हूं। उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि 15 दिन में समस्या का समाधान मिल बैठकर करें, अन्यथा किसानों के साथ मैं खुद धरने पर बैठूंगा। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से कहा कि वे चुनावी नेता नहीं है कि वोट के लिए कुछ भी वादा कर दें। किसानों की वाजिब मांगों का समाधान करवाने के लिए हर स्तर पर प्रयास करुंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा अर्थात अपनी सरकार होने के बावजूद वे किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा किसानों की हर समस्या उनकी अपनी है। कोई किसानों पर वार करेगा तो वे पहले अपना सीना आगे करेंगे, लेकिन किसानों पर आंच नहीं आने देंगे।
विधायक पंकज सिंह का यह रूप देखकर प्राधिकरण अधिकारी जहां सकते में थे, वहीं किसान काफी खुश होकर गये।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *