Dainik Athah

डीएम की अध्यक्षता में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के जन्म दिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी के जन्म दिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया।
जिलाधिकारी ने सभागार में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सद्भावना दिवस पर प्रतिज्ञा ली कि मैं प्रतिज्ञा करता/करती हैं कि मैं जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किये बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिये कार्य करूँगा / करूंगी। मैं पुनः प्रतिज्ञा करता/करती हूँ कि मैं हिंसा का सहारा लिये बिना सभी प्रकार के मतभेद, बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाउंगा / सुलझाउंगी।”
जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि सर्वविदित है कि प्रत्येक वर्ष दिनांक 20 अगस्त 2023 तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व० श्री राजीव गांधी के जन्म दिवस को सद्धभावना दिवस के रूप में मनाया जाता है। चूंकि इस वर्ष 19 और 20 अगस्त को दिन शनिवार और रविवार होने के दृष्टिगत केन्द्र सरकार के कार्यालयों अवकाश होने के कारण सद्धभावना दिवस प्रतिज्ञा समारोह का आयोजन शुक्रवार 18 अगस्त को आयोजित किया गया। इस अवसर पर एमडीएम गम्भीर सिंह, एमडीएम रणविजय सिंह सहित जिलाप्रशासन के अनेक विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्र​तिज्ञा ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *