Dainik Athah

इंद्रप्रस्थ इंजीनियरिंग कॉलेज में लगा रोजगार मेला 100 से अधिक युवाओं को बांटे गए नियुक्ति पत्र

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। सोमवार को स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री डॉ. वी.के. सिंह ने साहिबाबाद स्थित इंद्रप्रस्थ इंजीनियरिंग कॉलेज में रोजगार विभाग एवं नेशनल कैरियर सर्विस, भारत सरकार के संयुक्त प्रयास से बेरोजगार युवाओं के लिए आयोजित विशाल रोजगार मेले में युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इससे पहले उन्होंने रोजगार मेले का विधिवत उद्घाटन किया।

रोजगार मेले में 3 हज़ार से अधिक बेरोजगार अभ्यर्थियों ने भाग लिया। रोजगार मेले में 100 से अधिक नामचीन कंपनियां शामिल हुई। जिसमें हाईस्कूल, इंटर, डिप्लोमा, आईटीआई, बीटेक, फार्मेसी, स्नातक, परास्नातक एवं प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के लाभार्थी छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान 1 हज़ार से अधिक युवाओं को अंतिम राउंड के लिए कंपनी द्वारा चयन किया गया। रोजगार मेले में नौकरी के लिए पत्र मिलते ही बेरोजगारों के चेहरों पर चमक आ गई। नौकरी का स्वीकृति पत्र मिलने के बाद कई युवाओं ने कहा कि “अब सरकार ने उनका सपना पूरा कर दिया है। अब वह घर वालों पर वह बोझ नहीं रहेंगे। साथ ही परिवार के सदस्यों की मदद करेंगे।”

केंद्रीय मंत्री वी.के.सिंह ने नव नियुक्त 100 से अधिक अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री ने हमेशा देश में युवाओं के लिए रोजगार सृजन और स्वरोजगार को सर्वोच्च महत्व दिया है और तदनुसार केंद्र सरकार उन सभी नीतियों और कार्यक्रमों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है जिनका उद्देश्य देश में उत्पादक क्षमता, नवाचार और उत्पादन को बढ़ाना है। रोजगार मेला देश में युवाओं की आकांक्षाओं की पूर्ति और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रधान मंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक अभिनव कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *