Dainik Athah

भारी बारिश व कांवड़ यात्रा के चलते 10 से 15 तक सभी स्कूल बंद, डीएम ने आमजन से सावधानी बरतने के दिए निर्देश

अथाह संवाददाता

गाजियाबाद। गाजियाबाद सहित पूरे दिल्ली एनसीआर में 2 दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते हालात बेहद खराब हो रहे हैं । गाजियाबाद में जलभराव से शहर की सड़कों का बुरा हाल है। मौसम विभाग की ओर से जोरदार बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने विज्ञप्ति जारी कर 10 जुलाई से 15 जुलाई तक जिले के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है । जिलाधिकारी ने इसको लेकर सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए है।
 बता दें कि कांवड़ यात्रा के चलते डीएम ने 12 से 15 जुलाई तक का अवकाश पूर्व में ही घोषित किया था। अब बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रविवार को जिला अधिकारी ने अवकाश को बढ़ाते हुए 10 से 15 जुलाई तक कर दिया है। भारी बारिश के चलते गाजियाबाद अभिभावक संघ ने भी ट्वीट कर स्कूलों को बंद करने की मांग की थी।
 इसके साथ ही जिलाधिकारी के निर्देश पर एडीएम वित्त ने भारी बारिश को देखते हुए आम जनता से सावधानी बरतने की अपील की है । जारी विज्ञप्ति में एडीएम वित्त ने कहा कि सभी लोग पुराने व जर्जर भवनों से सावधान रहें और पक्के मकानों के अंदर सुरक्षित आश्रय लें। अनावश्यक यात्रा से बचे, व भीड़भाड़ वाले व ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। इसके साथ ही खुले सीवर बिजली के तार व खंभों से बचकर रहें। बारिश में वृक्षों के नीचे एवं दीवारों के सहारे आश्रय न लेने की अपील की है। स्वास्थ्य को देखते हुए पीने के पानी को उबालकर पीने की सलाह दी। कंक्रीट के फर्श पर ना लेटने व जल निकायों से तुरंत बाहर निकलने की अपील की। बिजली से संचालित होने वाली सभी वस्तुओं से दूर रहने अस्थाई और असुरक्षित संरचनाओं से बचने और उन्हें खाली करने तथा नालो और मौसमी बारिश की जल धाराओं से दूर रहने की अपील की है। बतादें कि गाजियाबाद जिले में 2 दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के साथ बिजली कटौती ने लोगों को परेशान कर दिया है। कालोनियों में फाल्ट और अघोषित कटौती से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भी कई कालोनियों में फाल्ट के चलते 5 से 6 घंटे तक की बिजली कटौती की गई। मौसम खराब के चलते जिलाधिकारी ने सभी से एहतियात बरतने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *