Dainik Athah

पीएम की भव्य अगवानी को सीएम ने डेरा डाला

  • एयरपोर्ट से गीता प्रेस और रेलवे स्टेशन तक पीएम रूट का लिया जायजा
  • गीता प्रेस व रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक का किया सघन निरीक्षण

    अथाह संवाददाता
    गोरखपुर।
    गुरु गोरखनाथ की साधनास्थली गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भव्य अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके आगमन के एक दिन पूर्व ही डेरा डाल दिया है। प्रधानमंत्री को गीता प्रेस व रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में सम्मिलित होना है, इन दोनों कार्यक्रम स्थलों पर जाकर मुख्यमंत्री ने सघन मुआयना किया। सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया है दोनों स्थानों के समारोह यादगार और उपलब्धियों से पूर्ण होंगे इसलिए इसे भव्य व ऐतिहासिक बनाने में सभी को पूरे मनोयोग से जुटना है।
    गुरुवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से पीएम रूट का निरीक्षण करते हुए गीता प्रेस आए। प्रधानमंत्री यहां गीता प्रेस शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पधारेंगे। गीता प्रेस में सीएम योगी ने मंच, गणमान्यजन दीर्घा, लीलाचित्र मंदिर आदि की व्यवस्था देखी। यहां मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था व अन्य इंतजामों की भी जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए। कहा कि पीएम के आगमन से जुड़ी तैयारियों में कहीं भी कोई चूक नहीं होनी चाहिए।
    गीता प्रेस का निरीक्षण करने के उपरांत मुख्यमंत्री उसी रास्ते से रेलवे स्टेशन पहुंचे जिस रास्ते कल शुक्रवार को प्रधानमंत्री को जाना है। रूट का हाल जानते हुए वह स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गए। यहां रेलवे व प्रशासन के अफसरों से अब तक हुई तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली। पीएम मोदी इसी प्लेटफार्म से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही स्टेशन रिमॉडलिंग परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *