Dainik Athah

Telangana: श्रीशैलम के हाइड्रो पावर प्लांट में हादसा ,9 की मौत

श्रीशैलम। तेलंगाना (Telangana) के श्रीशैलम के हाइड्रो पावर प्लांट में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना की है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताते हुए कहा कि इस घड़ी में मेरे विचार मृतक के परिवार वालों के साथ हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

इस भयावह हादसे में उपराष्ट्रपति ने कहा कि प्लांट में आग लगने की घटना में जानमाल के नुकसान से मन परेशान है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि इस हादसे के कारण और जानमाल के नुकसान के बारे में जानकर गहरी पीड़ा हुई है। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। जल्द से जल्द घायलों के ठीक होने की कामना भी करता हूं।

सांसद कीर्ति सोलंकी ने भी गहरा दुख जताते हुए कहा कि तेलंगाना-आंध्र प्रदेश सीमा पर जमीन के अंदर बने श्रीसैलम हाइड्रो पावर प्लांट में आग लगने की दुखद सूचना प्राप्त हुई। इस दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं एवं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

तेलंगाना(Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आग लगने के हादसे की सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को आग लगने के कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने रखी पल-पल की जानकारी

मुख्यमंत्री राव ने हादसे पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री दुर्घटना के बारे में नियमित रूप से जानकारी ली और वह चाहते हैं कि संयंत्र में फंसे लोग सुरक्षित बाहर आ आएं। राव ने मंत्री जगदीश रेड्डी और ट्रांसको, जेनको के सीएमडी डी प्रभाकर राव से बात की, जो घटनास्थल पर मौजूद थे और उन्होंने वहां हो रहे राहत कार्यों की समीक्षा भी की है।

बता दें कि ये डैम कृष्णा नदी पर बना है और आंध्र और तेलंगाना(Telangana) को बांटता है। तेलंगाना के लेफ्ट बैंक पावर स्टेशन में लगी भीषण आग में कई लोगों को बचाया गया है, जिनमें से घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *