Dainik Athah

ओबीसी आरक्षण में हिंदू पिछड़ों ,अति पिछड़ों को अधिकार दिलाना हमारी प्राथमिकता: के लक्ष्मण

  • लखनऊ में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का धन्यवाद मोदी सम्मेलन आयोजित
  • गैर भाजपा शासित राज्यो मे हिंदू पिछड़ी जातियों के साथ हो रहा छल: डा. के लक्ष्मण
  • पिछड़ों का सम्मान और अधिकार की बात भाजपा में ही संभव : नरेंद्र कश्यप

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
धन्यवाद मोदी सम्मेलन में राज्यसभा सांसद एवं भाजपा पिछड़ा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य डा. के लक्ष्मण मुख्य अतिथि एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप वशिष्ठ अतिथि के रूप में विश्वसरैया हॉल में उपस्थित रहें।

मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विगत नौ वर्षों में हमारी सरकार द्वारा न केवल वंचित, शोषित लोगों को मुख्य धारा से जोड़ा बल्कि उनका सशक्तिकरण भी किया है। आज दुनिया के बड़े-बड़े अर्थशास्त्री, विश्लेषक, विचारक सभी एक स्वर में कह रहे हैं कि 21वी सदी भारत की सदी है। आज पूरी दुनिया भारत को लेकर एक विश्वास से भरी हुई है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के नौ साल के नौ प्रमुख आधार सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, नवाचार, दृढ़ इच्छाशक्ति, भ्रष्टाचर और आवंकवाद पर जीरो टोलरेंस, नीतिगत पहल, साहसिक निर्णय तथा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास रहा है उसी क्रम में उत्तर प्रदेश में चलने वाले महासम्पर्क अभियान में ओबीसी मोर्चा सभी 17 महानगरों में धन्यवाद मोदी सम्मेलन कर रहा है।
के लक्ष्मण ने कहा कांग्रेस शासित राज्यो में हिंदू पिछड़ी जातियों के साथ छलावा किया जा जा रहा है। गैर भाजपा शासित राज्यो में हिंदू पिछडी जातियों को हक से वंचित रखा जा रहा है पश्चिम बंगाल में भारत के बाहर से आए रोहिंग्या मुसलमानों को पिछड़ी जातियों में शामिल करके छल करने का काम हो रहा है।

मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का परिवार 140 करोड़ भारतीय है और वह सांसद भी हमारे उत्तर प्रदेश से है इसलिए हम उत्तर प्रदेश वासियों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा मोदी के द्वारा गत वर्षों में पिछड़े व अतिपिछड़ों के हित में वह महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये मेरे आपके लिए हर्ष का विषय है की केंद्र की भाजपा सरकार आने के पश्चात पिछड़ा वर्ग के बजट में 41 फीसद बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री योगी ने भी उत्तर प्रदेश में 22 पिछड़े समाज के विधायकों को मंत्री का पद देकर 41% भागेदारी देना का काम किया है भाजपा में ही पिछड़े समाज का मान सम्मान सुरक्षित है

कश्यप ने कहा प्रधानमंत्री मोदी जिनका लोहा भारत ही नहीं सम्पूर्ण विश्व और विश्व के नेता मान रहे है मुझको भी गर्व का अहसास होता है की हमारे प्रधानमंत्री जो पिछड़े वर्ग से आते है उनकी शक्ति का अहसास हमारे देश के मान को भड़ा रहा है आज दुनिया का सबसे शक्तिशाली बताया जानें वाले देश अमेरिका के राष्ट्रपति भी हमारे मोदी जी का आॅटोग्राफ मांगते है। उन्होंने कहा कांग्रेस, सपा व बसपा की सरकारें जब सत्ता में होती हैं तो पिछड़े वर्ग के लोगों का शोषण करती हैं और जब सत्ता से पृथक हो जाती है तब वह पिछड़े समाज के हितकारी होने का ढोंग रचाती हैं। पूरे देश को ज्ञात है कि परिवारवादी जातिवादी एवं साम्प्रदायिक तुष्टीकरण की राजनीति यह सभी दल करते हैं। भाई भतीजे के विकास को पिछड़ों का विकास बताकर बहलाने का कार्य अब नहीं चलेगा।
पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज अब सजग हो चुका है और वह जान चुका है कि उनके हित में फैसले लेने का माद्दा सिर्फ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से एमएलसी रामचंद्र प्रधान, भाजपा ओबीसी मोर्चा महामंत्री विनोद यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष विरंजीव चौरसिया, नीरज गुप्ता, ज्योति सोनी, शिवनायक वर्मा, रामचंद्र राजपूत, गणेश वर्मा, विजय ऋषि चौरसिया, विजय गुप्ता आदि कार्यकर्ता प्रमुख रूप से रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *