Dainik Athah

गाजियाबाद जिला सहकारी बैंक चुनाव: 2 नामांकन खारिज, 14 डायरेक्टर निर्विरोध निवार्चित

23 को होगा जिला सहकारी बैंक चेयरमैन का चुनाव

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद जिला सहकारी बैंक की प्रबंध समिति के सदस्य (डायरेक्टर) के चुनाव में 16 में से दो नामांकन खारिज होने के बाद अब 14 डायरेक्टर्स का निर्विरोध निर्वाचन तय है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा मंगलवार को की जायेगी। यह भी बता दें कि भाजपा जिला सहकारी बैंक चेयरमैन पद के लिए कृष्णवीर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। कृष्णवीर सिंह भोजपुर ब्लाक के पूर्व प्रमुख है।
बता दें कि गाजियाबाद जिला सहकारी बैंक के प्रबंध समिति के चुनाव के लिए बैंक के राजनगर स्थित मुख्यालय में नामांकन किये गये थे। कुल 14 डायरेक्टर्स के लिए 16 लोगों ने नामांकन दाखिल किये। सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच होने के बाद दो नामांकन पर खारिज कर दिये गये। चुनाव के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन बिपिन कुमार को चुनाव अधिकारी बनाया गया है, जबकि रिटर्निंग आॅफिसर की जिम्मेदारी राज्य निर्वाचन आयोग के विशाल सिंह के पास है। जिन लोगों के नामांकन खारिज हुए हैं उनमें हापुड़ पश्चिम सहकारी समिति के सतीश प्रधान एवं बिशोखर सहकारी समिति के सुधीर है। निर्वाचन अधिकारी बिपिन कुमार ने बताया कि नामांकन पत्रों में कमी होने के कारण दोनों के नामांकन खारिज कर दिये गये।
14 डायरेक्टर्स के लिए अब इतने ही नाम शेष रह गये हैं, लेकिन मंगलवार का दिन नामांकन वापस लेने का है जिस कारण मंगलवार को ही औपचारिक रूप से निवार्चित डायरेक्टर्स के नामों की घोषणा की जायेगी।

इनके निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा मंगलवार को होगी
. 8/बी पैक्स अल्लीपुर मुगलपुर से नरेंद्र सिंह, 1/बी पैक्स किल्होड़ा ईसापुर से कृष्णवीर सिंह, 11/बी पैक्स झड़ीना से शांतनु आतिश्री, 4/बी पैक्स डासना से हरिकांत, 6/ बेसिक शिक्षा विभाग कर्मचारी वेतनभोगी सहकारी समिति हापुड़ से प्रवेश रानी, 3/बी पैक्स सौंदा से ईश्वर, 10/बी पैक्स गौहरा आलमगीरपुर से शिमला देवी, 2/बी पैक्स धूममानिकपुर से पुष्पा भाटी, 9/ सहकारी संघ बदनौली से स्वेता, 5/ सहकारी संघ सपनावत से विनोद, 7/बी पैक्स बेगमाबाद से गौरव माहेश्वरी, 12/ वृत्तिक/लेखा विशेषज्ञ बी पैक्स मोरटा से अमित रंजन, 12 वृत्तिक/कृषि प्रबंधक, बैंकिंग, ग्रामीण अर्थ व्यवस्था विशेषज्ञ बी पैक्स बक्सर से प्रेम सिंह एवं 12 वृत्तिक/विधि विशेषज्ञ बी पैक्स रावली कलां से हरिओम।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *