Dainik Athah

लोनी: घर मे शार्ट सर्किट से लगी आग, मां- बेटी की मौत

  • नौ लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया
  • फायर ब्रिगेड ने डेढ़ घंटे की मश्क्कत के बाद पाया आग पर काबू

अथाह संवाददाता
लोनी
। लोनी की लाल बाग कॉलोनी में घर में आग लगने से मां- बेटी की लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। फायर बिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जाता है कि आग शार्ट सर्किट से लगी।
लाल बाग कालोनी में सतीश पाल परिवार के साथ रहते हैं। वह टेंट हाउस का काम करते हैं। उनके मकान के नीचे टेंट हाऊस और ऊपर तीन मंजिला मकान है। सोमवार सुबह करीब सवा पांच बजे परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। अचानक नीचे दुकान से धुंआ निकलने लगा। आसपास के लोगों ने परिजनों को उठाया। इस दौरान आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। घर में मौजूद सतीश पाल, कुसुम, तरुण, अमन, सौरभ, विमला, दीपू, रूबी और काजल को पड़ोसियों एवं फायर बिग्रेड ने छत से एवं पड़ौस के प्लाट से बाहर निकाला। सभी लोग सबसे ऊपर की मंजिल पर थे। दूसरी मंजिल में सो रही ममता और भरतो वही फंस गई। आसपास के लोगों ने पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने चार फायर टेंडर की मदद से आग पर काबू पाया। आग तीनों मंजिलों में फैल चुकी थी। आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग बुझने के बाद दमकल कर्मियों ने ममता 32 और भरतो 74 के शवों को बाहर निकाला। दोनों मां- बेटी है। मृतकों के शवों को को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सूचना पाकर एसीपी रजनीश कुमार उपाध्याय और सीएफओ राहुल पाल मौके पर पहुंचे।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल ने बताया कि दूसरे तल की नौ इंच की दीवार तोड़कर और फायरमैन को बीए सैट पहनाकर सर्च आॅपरेशन चलाया गया। इस दौरान एक फायर टेंडर साहिबाबाद से भी मंगवाया गया।


पूर्व चेयरमैन मनोज धामा पहुंचे मौके पर
आग लगने की जानकारी मिलते ही पूर्व चेयरमैन एवं वर्तमान चेयरमैन पति मनोज धामा ने मोके पर पहुंच कर शोकाकुल परिवार को सत्वंना दी। उन्होंने पीड़ितों की हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *