Dainik Athah

भूमाफियाओं पर एक्शन: 12 अवैध कॉलोनियों में एक साथ चला बुलडोजर

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। गाजियाबाद में भूमाफियाओं पर एक्शन अब तेज हो गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने लोनी में प्रवर्तन जोन 8 के प्रभारी प्रशांत गौतम के नेतृत्व में जीडीए ने मीरपुर हिंदू में इसरार पुत्र असुद्दीन, इंतजार पुत्र नूर हसन, चांद पुत्र फारुख द्वारा करीब 15000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में और अरशद द्वारा 20000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल, आई एन एस के डायरेक्टर इमरान द्वारा करीब 50,000 वर्ग क्षेत्रफल में अनाधिकृत रूप से विकसित की जा रही कालोनियों में प्रारंभिक स्तर पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। अवैध रूप से बसाई जा रही कालोनियों में साइट आॅफिस बाउंड्री वाल सड़क आदि को ध्वस्त किया गया इससे पहले गढ़ी शब्लू रोड, खड़खड़ी रोड, घिटोरा रोड आदि पर अवैध रूप से काटी जा रही 12 से ज्यादा कॉलोनियों को बुलडोजर चलाकर गुरुवार को ध्वस्त कर दिया। जीडीए की इस कार्रवाई के दौरान लोगों ने टीम का विरोध किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने विरोध करने वालों को पीछे धकेल दिया।
जीडीए के अधिशासी अभियंता प्रशांत गौतम ने बताया कि लोनी के गढ़ी शब्लू रोड पर खसरा 373, 374 अशोक पुलिस चौकी के सामने सतीश भाटी द्वारा काटी कॉलोनी, इसी रोड पर करीब 10 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में सेठ बिल्डर्स द्वारा काटी जा रही कच्ची कॉलोनी, आठ हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में विनोद कसाना द्वारा बसाई जा रही कच्ची कॉलोनी, करीब छह हजार वर्ग मीटर में गुलबहार और अली द्वारा विकसित जा रही कच्ची कॉलोनी, इसी रोड पर करीब 20 हजार वर्ग मीटर में विकसित की जा रही कॉलोनी में निर्मित विद्युत पोल, निमार्णाधीन सड़क, आॅफिस आदि को ध्वस्त किया गया है।

वहीं शाहिल द्वारा इसी रोड विकसित की जा रही कॉलोनी में सड़क निर्माण के लिए डाली मिटटी को भी खोद दिया गया। वहीं खडखडी रोड पर आलम द्वारा कच्ची कॉलोनी निर्मित की गई दुकान, गोदाम को ध्वस्त किया है।
जीडीए के अधिशासी अभियंता प्रशांत गौतम का कहना है कि लोनी में भारी संख्या में अवैध कॉलोनियां बसाई जा रही हैं। उन्होंने लोगों से ऐसी कॉलोनियों में भूखंड ना खरीदने की अपील की है। कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता रामेश्वर भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *